उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ: मुख्तार अंसारी गैंग के मछली कारोबारी की 8.17 करोड़ की संपत्ति कुर्क

By

Published : Jul 19, 2020, 3:09 AM IST

मुख्तार अंसारी गैंग के मछली व्यवसायी इनामिया गैंगस्टर पारसनाथ सोनकर के विरुद्ध शनिवार की शाम को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने उसकी 8 करोड़ 17 लाख 5 हजार रुपये की चल-अचल संपत्ति को कुर्क कर लिया.

mau police news
पारसनाथ यादव की संपत्ति कुर्क

मऊ:विधायक मुख्तार अंसारी गैंग के मछली व्यवसायी इनामी गैंगस्टर पारसनाथ सोनकर के विरुद्ध शनिवार की शाम को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. अदालत के आदेश पर पुलिस टीम ने मुहम्मदाबाद गोहना कस्बे के मोहल्ला इदारतगंज स्थित उसके घर पहुंचकर उसकी 8 करोड़ 17 लाख 5 हजार रुपये की चल-अचल संपत्ति को कुर्क कर लिया. इस कार्रवाई को लेकर क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है.

आरोप है कि मुख्तार अंसारी गिरोह से जुड़े इदारतगंज मोहल्ला निवासी पारस सोनकर द्वारा मछली का कारोबार अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था. बीते 20 जून को पुलिस ने छापा मारकर 10 लाख रुपये की मछली जब्त की थी.

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के आदेश पर मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बे में सीओ मुहम्मदाबाद नन्द लाल की अगुआई में पुलिस टीम ने कुर्की की कार्रवाई की. पुलिस ने अवैध मछली कारोबारी पारसनाथ सोनकर के 7 भू-खंडों पर कुर्की का बोर्ड लगा दिया है. इसके साथ ही 13 वाहन को जब्त किया. कुर्क की गई सम्पत्ति की कीमत 08 करोड़ 17 लाख रुपये है.

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली निवासी पारसनाथ सोनकर की सम्पत्ति को कुर्क किया गया. पारसनाथ सोनकर मुख्तार अंसारी गैंग के आईएस-191 का सदस्य है. साथ ही मुख्तार अंसारी का बेहद करीबी और अवैध मछली कारोबार का माफिया है. इसके उपर जून माह में अवैध मछली कारोबार के तहत कार्रवाई की गई थी.

एसपी ने बताया कि इस पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था. इसकी अगली कड़ी में उसकी 7 भूमिखंड और 13 चार पहिया वाहन को जब्त किया गया. उसकी अवैध तरीके से अर्जित की गई सम्पत्ति की कुल कीमत 08 करोड़ 17 लाख रुपये है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details