उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस नेता की पुत्रवधू की मौत, परिजनों ने कहा बच्चा न होने पर की हत्या

By

Published : Sep 4, 2022, 6:32 PM IST

मथुरा में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतका के परिजनों ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच कर रही है.

etv bharat
कोतवाली नगर थाना क्षेत्र

मथुराःकोतवाली नगर थाना क्षेत्र में रविवार को एक 25 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं, मृतका के परिजनों ने ससुरालीजनों पर बच्चे न होने के चलते महिला को प्रताड़ित करने और उसकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है. पुलिस ने तहरीर लेकर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

मथुरा के सदर बाजार थाना क्षेत्र के अहीर पाड़ा में रहने वाले पूर्व सभासद नंदकिशोर यादव ने पुत्री अनन्या उर्फ हिना(25) की शादी 1 साल 9 महीने पहले कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जनरलगंज के रहने वाले कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव के पुत्र यथार्थ उर्फ माधव यादव से की थी. मृतका के परिजनों का आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद ही पति और अन्य ससुरालीजनों ने अनन्या को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. उस पर बच्चे न होने के चलते लगातार दबाव बनाया जाने लगा. पति और ससुरालीजन लगातार महिला को बच्चे न होने के चलते प्रताड़ित कर रहे थे. इसी के चलते ससुरालीजनों ने महिला की हत्या कर दी और हत्या को हादसा दिखाने का प्रयास किया गया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

पढ़ेंः किशोर की पीट पीटकर हत्या पर परिजनों का हंगामा, पुलिस ने दर्ज की FIR

मृतका के पिता नंदकिशोर यादव ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी अनन्या उर्फ हिना की शादी जनरल गंज के रहने वाले देवेंद्र यादव के पुत्र माधव से हिंदू रीति रिवाज के तहत बड़ी ही धूमधाम से की थी. शादी के कुछ महीनों बाद ही अनन्या द्वारा लगातार अपने ससुरालीजनों की शिकायत की जाने लगी कि ससुरालीजन उसका उत्पीड़न कर रहे हैं. नंदकिशोर यादव ने बताया कि उन्होंने हर बार बेटी का घर न बिगड़े इसलिए बातचीत कर मामला रफा-दफा कर दिया. बेटी ने बीच में बताया कि पति और ससुरालीजन बच्चे न होने के चलते काफी प्रताड़ित कर रहे हैं. इस मामले में सीओ ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह पता चलेगी.

पढ़ेंः साथ जी न सके तो मौत को लगाया गले, प्रेमी जोड़े ने शादी रचाकर लगाई फांसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details