उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में सुरक्षा के कड़े इतंजाम, चप्पे चप्पे पर ड्रोन कैमरे से चल रही निगरानी

By

Published : Dec 3, 2021, 1:42 PM IST

मथुरा में सुरक्षा के कड़े इतंजाम
मथुरा में सुरक्षा के कड़े इतंजाम

6 दिसंबर को अयोध्या के विवादित ढांचे की बरसी को लेकर जनपद मथुरा में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. शहर में शाही ईदगाह मस्जिद में जुमे की नमाज अदा करने को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. मस्जिद में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की चेकिंग की जा रही है तो वहीं प्रवेश करने वाले व्यक्ति के आधार कार्ड, पहचान पत्र चेक किए जा रहे हैं.

मथुरा:6 दिसंबर को अयोध्या के विवादित ढांचे की बरसी को लेकर जनपद मथुरा में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. आज जुम्मे की नमाज को लेकर जिला प्रशासन ने श्री कृष्ण जन्मस्थान परिसर और शाही ईदगाह मस्जिद के पास सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है. मस्जिद में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की तलाशी ली जा रही है. तो वही संदिग्धों पर विशेष नजर रखी जा रही है. शहर में अतिरिक्त पुलिस बल के साथ पीएसी, आरएएफ और पैरामिलेट्री फोर्स तैनात की गई है.


जुम्मे की नमाज को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
शहर में शाही ईदगाह मस्जिद में जुमे की नमाज अदा करने को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. मस्जिद में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की चेकिंग की जा रही है तो वहीं प्रवेश करने वाले व्यक्ति के आधार कार्ड, पहचान पत्र चेक किए जा रहे हैं.

मथुरा में सुरक्षा के कड़े इतंजाम
ड्रोन कैमरे से निगरानी
अयोध्या में विवाधित ढाचें की बरसी को लेकर जिला प्रशासन ने मथुरा में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. मिश्रित आबादी इलाकों में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है. जिला प्रशासन ने पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च निकालते हुए शहर के डींग गेट और दर्जी रोड पर ड्रोन कैमरे उड़ा कर सुरक्षा के बंदोबस्त चेक किए गए हैं.
जनपद में धारा 144 लागू
जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए तीन दिन पूर्व जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू करने के आदेश कर दिए थे. शहर के सभी चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है, तो वही संदिक्त लोगों को पर विशेष नजर रखी जा रही है. सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जा रही है.

मथुरा में सुरक्षा के कड़े इतंजाम


यह भी पढ़ें- मायावती ने चुनावी वादों पर राजनीतिक दलों को घेरा




सुरक्षा बंदोबस्त


शाही ईदगाह मस्जिद के पास जाने के लिए जिला प्रशासन ने बैरिकेडिंग लगाई गई है. पूरे परिसर को दो सुपर जोन, चार जोन और 8 सेक्टरों में बांटा गया है, 8 एडिशनल एसपी, 20 सीओ, 50 इंस्पेक्टर, 100 सब इंस्पेक्टर, 2000 पुलिस के जवान, एक कंपनी पीएसी एक कंपनी पैरामिलेट्री फोर्स और आरएएफ की तैनात की गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details