उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सवारी बनकर कारों की लूटपाट करने वाले गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार

By

Published : May 27, 2022, 5:27 PM IST

मथुरा की पुलिस ने लगातार अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाकर उन्हें चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई कर रही है. इस गैंग के सदस्य मथुरा के अलावा भी अन्य कई जनपदों में लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया करते थे.

etv bharat
लूटपाट करने वाले गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार

मथुरा : जिले की पुलिस लगातार अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में जनपद मथुरा के थाना रिफाइनरी पुलिस द्वारा कारों की लूटपाट करने वाले गैंग के तीन सदस्यों को लूटी हुई कार और अवैध शस्त्र के साथ गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने यह गिरफ्तारी मुखबिर की सूचना पर नाकाबंदी कर की. पुलिस के अनुसार इस गैंग के सदस्य मथुरा के अलावा भी अन्य कई जनपदों में लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया करते थे. इन पर पूर्व में भी कई मामले दर्ज हैं. वहीं, पुलिस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है. पुलिस का दावा है कि उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंःकिशोर पर गोली चलाने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि जनपद मथुरा के छाता से एक टैक्सी स्विफ्ट डिजायर कार बुक करा कर दो युवक चले. जब वे रिफाइनरी थाना क्षेत्र में पहुंचे तो उन्होंने कार चालक को बंदूक दिखाकर नीचे उतार दिया. इसके बाद ये लोग कार को लूटकर फरार हो गए. यह घटना 16 अगस्त की थी. उनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी. आखिरकार शुक्रवार को पुलिस को सफलता हाथ लगी. सफलता के तहत दो अभियुक्तों जो गाड़ी बुक करा कर आए थे, उनको गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही इनका एक सहयोगी को भी गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी, अवैध शस्त्र, कुछ नंबर प्लेट और फेक डॉक्यूमेंट भी बरामद हुए हैं. इस मामले में कुल 3 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है जो पूर्व में इस मामले में शामिल अभियुक्त बताए जाते हैं. उनकी क्रिमिनल हिस्ट्री है. वह पूर्व में भी जेल जा चुके हैं. छानबीन में पता चला कि ये लोग गाड़ियों के नंबर प्लेट भी बदल देते थे.

नवयुवक गैंग बनाकर दे रहे थे घटनाओं को अंजाम :जनपद मथुरा पुलिस लगातार अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाकर उनके विरुद्ध कार्रवाई कर रही है. पुलिस द्वारा लगातार अपराधियों को चिह्नित कर कई घटनाओं के खुलासे किए जा रहे हैं. प्राय: देखा जा रहा है कि पुलिस जिन मामलों के खुलासे कर रही है, उनमें सभी गैंग के सदस्य नवयुवक होते हैं. कम उम्र में ही ये आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो जाते हैं. ऐसा ही एक खुलासा शुक्रवार को जनपद मथुरा की रिफाइनरी थाना पुलिस की ओर से किया गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details