उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज में आत्महत्या करने वाले सिपाही का शव लेकर धरने पर बैठे परिजन, हत्या का आरोप

By

Published : Aug 5, 2022, 4:30 PM IST

Updated : Aug 5, 2022, 4:56 PM IST

मथुरा निवासी सिपाही ने दो दिन पहले प्रयागराज में गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. जबकि सिपाही के परिजनों को कहना है ये आत्महत्या नहीं हत्या है. घटना की निष्पक्ष जांच कराई जाए.

etv bharat
धरने पर बैठे परिजन

मथुरा:थाना बलदेव क्षेत्र के गांव अरतौनी निवासी सिपाही आकाश ने 2 दिन पहले प्रयागराज में गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी. वहीं, बलदेव थाना क्षेत्र के अंतर्गत पंचायत भवन में सिपाही के परिजन शुक्रवार सुबह धरने पर बैठ गए और हत्या करने का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि हत्या को आत्महत्या दिखाने की कोशिश की गई है. परिजनों की मांग है कि हाईकोर्ट के रिटायर जज से इस मामले की मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए.

जानकारी देता मृतक का भाई
थाना बलदेव क्षेत्र के गांव अरतौनी निवासी आकाश ने 3 अगस्त को पुलिस लाइन प्रयागराज के समीप गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी. शुक्रवार की सुबह करीब पांच बजे परिजन और ग्रामीण सिपाही के शव को प्रयागराज से लेकर गांव पहुंचे. इसके बाद परिजन और ग्रामीण सिपाही का शव को गांव के पंचायत घर के सामने रख दिया गया और धरने पर बैठ गए. सिपाही के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार दिया. धरना देने की सूचना पर एसपी देहात श्रीश्चंद्र भी गांव पहुंचे और परिजनों को समझाने बुझाने का प्रयास करने लगे. मृतक सिपाही के ताऊ के पुत्र गजेंद्र ने बताया कि आकाश की हत्या की गई है. उसकी पत्नी बीमार थी लेकिन सीओ आकाश को अवकाश नहीं दे रहे थे. कई दिनों से छुट्टी न मिलने से आकाश परेशान था.

यह भी पढ़ें:सोनभद्र: झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से महिला की मौत, परिजनों का हंगामा, आरोपी गिरफ्तार

मृतक को परिजनों का कहना है कि उन्होंने घटना के बारे में प्रयागराज के पुलिस अधिकारियों से भी बातचीत की. सभी अलग-अलग बयान दे रहे हैं. किसी से भी संतोषजनक जवाब नहीं मिला है. वहीं, पुलिस के आला अधिकारियों के समझाने बुझाने के बाद बमुश्किल गुस्साए ग्रामीण और परिजन शांत हुए, जिसके बाद धरना खत्म कराया गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Aug 5, 2022, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details