उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हत्या के मुकदमे से बचने के लिए जेठ ने कराई थी महिला की हत्या

By

Published : Jun 22, 2022, 8:10 PM IST

etv bharat
जैत थाना क्षेत्र ()

मथुरा जिले में 18 जून को हुई हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, हत्या में शामिल एक आरोपी अभी फरार है. फरार आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम लगाई गई है.

मथुराः जिले के जैत थाना क्षेत्र में 18 जून को हुई महिला विरमा देवी की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने महिला के जेठ सहित गांव के ही रहने वाले एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. साथ ही हत्या में प्रयुक्त किए गए हथियार और भारी मात्रा में कारतूस भी पुलिस ने बरामद किए हैं. पुलिस के अनुसार 2021 में गांव के ही एक व्यक्ति की हत्या में मृतका विरमा देवी और पकड़े गए दोनों आरोपी शामिल थे और जेल भी गए थे. क्रॉस केस करने के लिए और 302 के मामले से बचने के लिए आरोपियों ने सुपारी देकर विरमा देवी की हत्या कराई गई थी. फिलहाल पुलिस फरार आरोपी सुपारी किलर दाऊजी की तलाश में जुटी हुई है.

एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह.
एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि जैत थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बाबूगढ़ गांव निवासी राजू ने 18 जून को एक एफआईआर दर्ज कराई. एफआईआर में लिखा था कि उसकी मां की हत्या गांव के ही जगदेव, जीत, सुभाष ने गोली मारकर हत्या की है. अभियोग पंजीकृत करके जब मामले की विवेचना गहराई से की गई तो यह तथ्य प्रकाश में आया कि सन 2021 में जगदेव, जीत, सुभाष के परिवार में एक व्यक्ति की हत्या हुई थी. जिसमें जमुना प्रसाद, राधा किशन और मृतका विरमा देवी शामिल थे और जेल गए थे. इस अभियोग में एक अभियुक्त जेल में है. राधा किशन और जमुना प्रसाद ने एक योजना बनाई कि इस मुकदमे से बचने के लिए हम लोग क्रॉस केस लिखा दें, जिससे कि पुराने चल रहे मामले में हमारा समझौता हो जाए. इस योजना के तहत इन लोगों ने दाऊजी नामक व्यक्ति को एक लाख रुपये की सुपारी दी. जमुना प्रसाद राधा कृष्ण और दाऊजी 18 जून को एक जगह इकठ्ठा होकर शराब पी. इसके बाद ये लोग विरमा देवी के घर गए. विरमा देवी रात में अपने घर के बाहर ही सो रही थी. दाऊजी ने विरमा देवी के ऊपर कट्टे से फायरिंग की. जिससे गोली लगने से विरमा देवी की मौत हो गई.

पढ़ेंः जमीनी विवाद में युवक ने लहराया असलहा, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि इस संबंध मे जैंत पुलिस ने 22 जून को जमुना प्रसाद और राधा कृष्ण को गिरफ्तार किया है. जमुना प्रसाद और राधा कृष्ण के पास से हत्या में प्रयुक्त हथियार, 11 कारतूस 315 बोर और 11 कारतूस 303 बोर के बरामद हुए हैं. जमुना प्रसाद और राधा कृष्ण ने अपने जुर्म को स्वीकार करते हुए पूरी कहानी बताई.
एसपी सिटी ने बताया कि फरार दाऊजी के लिए एक पुलिस टीम लगाई गई है. लगातार दाऊजी की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. जल्द से जल्द उसे गिरफ्तार किया जाएगा. राधा कृष्ण और जमुना प्रसाद को जेल भेजा जा रहा है, यह हत्या विरमा देवी की केवल और केवल क्रॉस केस बनाने के लिए और पुराने 302 के मुकदमे मैं समझौता हो जाए, इसलिए दाऊजी और राधा कृष्ण और जमुना प्रसाद ने की है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details