उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बंदरों के आतंक से जल्द ही मुक्त होगी कान्हा की नगरी

By

Published : Sep 3, 2021, 8:24 AM IST

Updated : Sep 3, 2021, 10:19 AM IST

मथुरा में बंदरों का आंतक जारी
मथुरा में बंदरों का आंतक जारी

मथुरा में बंदरों का आंतक जारी है. बंदरों के कारण अब तक 10 लोग अपनी जान गवा चुके हैं. बंदर कहीं भी, कभी भी, किसी भी समय बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं को निशाना बनाकर उन्हें काट कर चोटिल कर देते हैं, तो वहीं कभी भी, किसी भी, व्यक्ति से उसका जरूरी सामान लेकर फरार हो जाते हैं. बंदरों के आतंक से जूझ रहे लोग काफी समय से प्रशासन से शासन से बंदरों के आतंक से मुक्त कराने की मांग कर रहे थे. इस संबंध में लोगों ने मथुरा की सांसद हेमा मालिनी से भी अनुरोध किया था. जिसके बाद अब नगर निगम द्वारा बंदरों को पकड़वाने का कार्य किया जा रहा है.

मथुरा: जनपद मथुरा में बंदरों का आतंक इस कदर है कि बंदर आए दिन लोगों को अपना शिकार बना लेते हैं. बंदर लोगों के जरूरी सामान को लेकर भाग जाते हैं तो वहीं कई बार बंदर लोगों के ऊपर हमला कर उन्हें काट कर चोटिल भी कर देते हैं. काफी समय से मथुरा वृंदावन के लोग शासन प्रशासन से मांग कर रहे थे कि बंदरों के आतंक से लोगों को निजात दिलाई जाए. काफी समय बाद अब नगर निगम की नींद खुली है, जिसके बाद नगर निगम मथुरा वृंदावन द्वारा आतंकी बंदरों को पकड़वाया जा रहा है, जिसके चलते लोगों ने राहत की सांस ली है.



जानकारी देते हुए मथुरा के मेयर डॉक्टर मुकेश आर्य बंधु ने बताया कि हमारे मथुरा नगर निगम की जनता बंदरों के कारण बहुत परेशान थी. मथुरा वृंदावन में बहुत दूर-दूर से पर्यटक आते हैं. बंदर किसी के चश्मे को लेकर भाग जाते हैं, तो किसी के अन्य जरूरी सामान को. कभी-कभी इतनी दिक्कत हो जाती है जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी होती है. काफी समय से जोर शोर से मांग हो रही थी कि बंदरों के लिए कोई इंतजाम किया जाए.

जल्द ही मुक्त होगी कान्हा की नगरी बंदरों के आतंक से
बंदर अब तो लोगों को काटने भी लगे थे. काफी परेशानियां हो रही थीं, इसलिए हमने सोचा बंदरों से निजात हमारी जनता को मिलनी चाहिए. आज से हमारे द्वारा बंदरों को पकड़वाने का कार्य शुरू करवाया गया है. शाम 4:00 बजे तक करीबन 85 बंदर पकड़े जा चुके हैं और बंदर पकड़ने का कार्य लगातार चल रहा है. रोजाना कुछ-कुछ बंदरों को पकड़ा जाएगा. पहली बार में हमारे द्वारा 2000 बंदरों को पकड़वा या जा रहा है, 2000 का हमारे द्वारा लक्ष्य रखा गया है. मेयर डॉक्टर मुकेश आर्य बंधु ने कहा कि इसके आगे की रणनीति बनाई जाएगी. हम कोशिश कर रहे हैं कि बंदरों को चंबल के बीहड़ में छुड़वाया जाय. अगर वहां बंदरों को छोड़ दिया जाता है तो अच्छा होगा.

मथुरा वृंदावन नगर निगम द्वारा लगातार लोगों की मिल रही शिकायतों के चलते अभियान चलाकर जनपद से बंदरों को पकड़वाने का कार्य शुरू किया गया है. काफी समय से मथुरा की जनता बंदरों के आतंक से परेशान थी. नगर निगम द्वारा किए जा रहे इस कार्य के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है.

Last Updated :Sep 3, 2021, 10:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details