उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमारी सरकार है इसलिए धूमधाम से मनाए जा रहे हैं सभी हिंदू उत्सव : ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

By

Published : Aug 30, 2021, 7:00 AM IST

मथुरा (Mathura) में कान्हा का जन्मोत्सव (Sri Krishna janmashtami 2021) बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस अवसर पर मथुरा पहुंचे ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने कहा कि देश और प्रदेश में हमारी सरकार है इसलिए हिंदू उत्सव बड़े धूमधाम से मनाए जा रहे हैं.

Minister Shrikant Sharma
श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2021

मथुरा :कान्हा की नगरी मथुरा में कान्हा का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. पूरी ब्रज नगरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है .जन्मभूमि पर भी कान्हा के जन्म उत्सव को लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा पहुंच रहे हैं. जहां वह विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे, जिसके चलते ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने जन्मभूमि पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि सभी ब्रजवासी देशवासी और विदेशों में रह रहे कान्हा के भक्त बड़े ही हर्षोल्लास के साथ जन्माष्टमी का पर्व मनाए.

मथुरा में कान्हा का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है.
ऊर्जा मंत्री ने कहा भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव है और पूरे विश्व में भगवान कृष्ण के जो भक्त हैं वह अपने इष्ट का जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मना रहे हैं. हम ब्रजवासी तो इस दिन बहुत बेसब्री से इंतजार करते हैं कि भगवान का जन्मोत्सव आएगा तो सब लोग हर्षोल्लास के साथ मनाएंगे .मुख्यमंत्री जी भी यहां पधार रहे हैं वह भी भगवान के जन्मोत्सव में सम्मिलित होंगे. श्रीकांत शर्मा ने कहा "मैं अपील करता हूं आप लोगों के माध्यम से सभी देशवासी और विश्व में जहां भी हमारे कृष्ण के भक्त हैं वह सब अपने घरों पर रात्रि को 12:00 बजे घंटा ,घड़ियाल ,शंख के साथ भगवान के जन्मोत्सव में सब सहभागी हो. देश में हो प्रदेश में हमारी सरकार है इसलिए हिंदू उत्सव बड़े धूमधाम से मनाए जा रहे हैं."ऊर्जा मंत्री ने कहा सभी ब्रजवासी प्रदेश वासी भगवान के जन्मोत्सव के चलते सब लोग अपने घरों की सजावट करते हैं. ईश्वर की कृपा है कि आज उत्तर प्रदेश में और देश में हमारी सरकार है तो जितने भी हमारे पवित्र स्थान है वहां जिस तरह से हम दीपोत्सव का कार्यक्रम अपने काशी में करते हैं, दीपावली हम लोग अयोध्या में मनाते हैं और होली हम लोग ब्रज में खेलते हैं तो हमारे भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव है हर्षोल्लास के साथ सब बृजवासी अपना उत्सव मना रहे हैं .इसमें सरकार बहुत बड़े स्तर पर सहभागिता कर रही है. आप देख रहे हैं पूरा ब्रज अच्छी तरह से सजा हुआ है और भगवान के जन्मोत्सव का इंतजार कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details