उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

By

Published : Apr 27, 2021, 1:56 PM IST

मथुरा जिले के बलदेव थाना क्षेत्र के मडोरा गांव में दहेज के लिए हत्या का मामला प्रकाश में आया है. परिजनों का आरोप है कि ससुराल पक्ष की मांग पूरी न करने के कारण उनकी बेटी की जलाकर हत्या कर दी गई.

मृतका के परिजन
मृतका के परिजन

मथुरा:बलदेव थाना क्षेत्र के मडोरा गांव में 22 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है. परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया है.

यह है पूरा मामला

राया क्षेत्र के नगला हरगोविंद की रहने वाली 22 वर्षीय मोनिका की शादी बलदेव थाना क्षेत्र के मंडोरा गांव के रहने वाले 24 वर्षीय नीरज के साथ हुई थी. शादी के कुछ समय तक तो मामला ठीक रहा, लेकिन फिर नीरज और उसके परिजन एक बुलेट मोटरसाइकिल और दो लाख रुपये की मांग करने लगे. इसको लेकर वो आए दिन मोनिका को परेशान किया करते थे. परिजनों ने कहा कि उन्होंने पहले भी इसकी शिकायत की थी. परिजनों का आरोप है कि जब उनकी यह मांग पूरी नहीं हुई तो मोनिका को जलाकर मार दिया गया.

पंचायत के फैसले पर हुई थी सुलह

मोनिका के परिजनों ने बताया कि पहले भी पुलिस से इसकी शिकायत की थी, लेकिन पंचायत के संभ्रांत लोगों के समझाने के बाद सुलह हो गई थी. इसके बाद मोनिका को ससुराल भेज दिया गया था. लेकिन, अब पति सहित ससुराल वालों ने मोनिका को जलाकर मार डाला.

पढ़ें:नाराज पत्नी नहीं कर रही थी बात, दुखी पति ने लगाई फांसी

आरोप है कि ससुराल पक्ष मोनिका के शव को ठिकाने लगाने के उद्देश्य से खेत में जलाने ही वाले थे कि तभी मोनिका के परिजनों को इस घटना की जानकारी मिली. परिजनों ने इसकी जानकारी फौरन नजदीकी पुलिस थाने को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घटना की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details