उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चिता की आग में दिखी भगवान विष्णु के वाहन गरुण की आकृति, फोटो वायरल

By

Published : Sep 22, 2022, 5:30 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

मथुरा में जलती हुई चिता की एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें भगवान विष्णु के वाहन गरुण की आकृति होने का दावा किया जा रहा है. इस तस्वीर की चारों तरफ चर्चा हो रही है.

मथुरा: जिले में एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें जलती हुई चिता से निकली आग में भगवान विष्णु के वाहन गरुण की आकृति होने का दावा किया जा रहा है. वायरल फोटो मथुरा के वृंदावन की बताई जा रही है. माना जा रहा है कि 85 वर्षीय बंगाली माता काफी समय से वृंदावन में रह रही थीं. उनके निधन के बाद जब उनका अंतिम संस्कार किया गया तो मुखाग्नि देने के बाद चिता की आग में गरुण की आकृति दिखाई दी.

दरअसल, वृंदावन में कनकधारा संस्था की तरफ से लंबे समय से लावारिस शवों का संस्कार किया जा रहा है. संस्था को परिक्रमा मार्ग स्थित जुगल घाट इलाके में लंबे समय से रह रही 85 वर्षीय बंगाली माता की मौत की जानकारी मिली. इस पर संस्था के पदाधिकारियों ने सनातन पद्धति के अनुसार उनका अंतिम संस्कार किया. इस दौरान जब उन्हें मुखाग्नि दी गई तो शव से निकली अग्नि में गरुड़ की आकृति दिखाई देने का दावा किया जाने लगा.

इस पर किसी ने इसकी तस्वीर खींच ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इसके बाद से यह तस्वीर लगातार चर्चा का विषय बनी हुई है. तस्वीर में दिख रहे ऊपरी भाग को भगवान विष्णु के वाहन गरुण के रूप में पेश किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-जानी दुश्मन बना सांप...युवक को बना रहा लगातार निशाना, 15 दिनों में काटा 8 बार

ABOUT THE AUTHOR

...view details