उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में पशु तस्करी को लेकर महामंडलेश्वर और गौ रक्षक दल ने कांग्रेस विधायक पर लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Mar 19, 2023, 8:06 AM IST

मथुरा में पशु तस्करी को लेकर गौ रक्षक दल और पंचायती निरंजनी अखाड़ा महामंडलेश्वर ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायत पत्र सौंपा. इन्होंने इस मामले में कांग्रेस विधायक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

मथुरा में पशु तस्करी
मथुरा में पशु तस्करी को लेकर एसएसपी को शिकायत पत्र देने पहुंचे गौ रक्षक दल और महामंडलेश्वर

मथुरा में पशु तस्करी को लेकर पंचायती निरंजनी अखाड़ा महामंडलेश्वर आचार्य सत्यात्मानंद गिरी महाराज ने कांग्रेस विधायक पर लगाए गंभीर आरोप

मथुराःजिले में गौ रक्षक दल के कार्यकर्ता और पंचायती निरंजनी अखाड़ा महामंडलेश्वर शनिवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को इन्होंने एक शिकायत पत्र देकर कांग्रेस विधायक मम्मन खान पर गंभीर आरोप लगाए. गौ रक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने बताया कि 2 मार्च को देर रात मथुरा में एक ट्रक पकड़ा गया था, जिसमें पशु भरे हुए थे. इन पशुओं की तस्करी कर रहे तस्करों को विधायक मम्मन खान का संरक्षण प्राप्त है. उन्होंने विधायक पर कार्रवाई की मांग की.

गौ रक्षक दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि उन्होंने 2 मार्च को पशु तस्करी करने वाले ट्रक के ड्राइवर को पकड़कर पूछताछ की. ट्रक ड्राइवर ने उन्हें बताया कि ट्रक में जो पशु भरे हुए हैं, उन्हें कटवाने और उनकी तस्करी विधायक मम्मन खान करवाता है. मथुरा में जितने भी पशु तस्करी की गाड़ियां पकड़ी जाती हैं. उन सभी गाड़ियों का संचालन विधायक द्वारा ही कराया जाता है. पूरे भारत में प्रतिबंधित मांस की बिक्री विधायक द्वारा कराई जाती है.

गौ रक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने बताया कि जितनी भी गाड़ियां पशुओं की तस्करी करने वाली पकड़ी जाती हैं. उनके चालकों ने विधायक मम्मन खान का ही नाम बताया है. गौ रक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने बताया कि उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर विधायक पर कार्रवाई की मांग की है. बता दें कि विधायक मम्मन खान झिरका फिरोजपुर क्षेत्र के विधायक हैं, जो नूह मेवात में पड़ता है.

वहीं, पंचायती निरंजनी अखाड़ा महामंडलेश्वर बाल योगी आचार्य प्रवर स्वामी सत्यात्मानंद गिरी महाराज ने कहा कि...

इस देश में प्रतिबंधित पशु कट रहे हैं. इनकी हत्या में जिन लोगों का हाथ है, उन लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो. इसके लिए हम लोग वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे. हमारे साथ में गौ रक्षक दल के कार्यकर्ता भी शामिल हैं. हम शासन-प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि पूरे देश के अंदर ही इनकी सुरक्षा होनी चाहिए. पशु नहीं कटने चाहिए. इनकी तस्करी पर रोक लगनी चाहिए. इस पूरे मामले में कांग्रेस विधायक मम्मन खान का नाम सामने आ रहा है. तस्करों ने बताया है कि उन सब को इनका संरक्षण प्राप्त है. हमने जितनी भी गाड़ियां पकड़ी हैं. उन सबने इन्हीं का नाम लिया है. इस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई हो और पशुओं की सुरक्षा हो, इसके लिए प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंःCCTV Footage: बीगल नस्ल का कुत्ता देख कार सवारों का मन ललचाया, इशारे से पास बुलाया और चुरा ले गए

ABOUT THE AUTHOR

...view details