उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में पकड़ा गया खूंखार तेंदुआ, देखिए Video

By

Published : Sep 15, 2022, 9:54 PM IST

मथुरा के कोसीकला थाना क्षेत्र (Kosikala Police Station Area) हरियाणा बॉर्डर पर वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़कर पिंजरे में बंद कर दिया. तेंदुए ने ग्रामीणों के 12 से अधिक मवेशियों को अब तक घायल किया था.

etv bharat
मथुरा के हरियाणा बॉर्डर पर वन विभाग की टीम ने तेंदुआ को पकड़ा

मथुराः जनपद के कोसीकला थाना क्षेत्र (Kosikala Police Station Area) हरियाणा बॉर्डर पर वन विभाग (Forest Department on Haryana Border) को पिछले कई दिनों से तेंदुआ होने की सूचना मिल रही थी. खूंखार तेंदुए ने 12 से अधिक मवेशियों को अपना शिकार बनाया था. जिसके बाद बुधवार की देर रात से ही वन विभाग की टीम और पुलिस ने इलाके की छानबीन शुरू की थी. गुरुवार की देर शाम को वन विभाग की टीम ने 3 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद तेंदुआ को पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें- लखीमपुर में दरिंदगी की शिकार दोनों बेटियों के शवों का अंतिम संस्कार

बता दें कि कोसीकला थाना क्षेत्र के चमेली वन जो कि हरियाणा बॉर्डर पर घना जंगल बताया जाता है. बुधवार की देर शाम से ही वन विभाग की टीम ने इलाके में घेराबंदी और सर्च अभियान शुरू किया. इसके बाद वन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा तेंदुए को 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ लिया गया.

मथुरा के हरियाणा बॉर्डर पर वन विभाग की टीम ने तेंदुआ को पकड़ा

गुरुवार की देर शाम वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़कर पिंजरे में बंद कर दिया. पकड़ा गया तेंदुआ अब तक ग्रामीणों के 12 से अधिक मवेशियों को घायल कर चुका है. तेंदुआ की वजह से ग्रामीण डरे सहमे थे. वन विभाग की टीम द्वारा तेंदुआ पकड़े जाने पर ग्रामीण खुश नजर आए.

यह भी पढ़ें-AMU के जेएन मेडिकल कॉलेज परिसर में मिले नवजात शिशुओं के शवों को कुत्तों ने बनाया निवाला, हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details