उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Omicron ! धर्म नगरी वृंदावन में विदेशी नागरिक मिला कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Dec 5, 2021, 9:57 PM IST

Omicron ! धर्म नगरी मथुरा-वृंदावन में विदेशी भक्त सहित दो लोगों की रिपोर्ट आयी पॉजिटिव. कुल मरीजों की संख्या पहुंची 11. स्वास्थ्य विभाग द्वारा पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट कर इलाके को किया गया सील.

Omicron
Omicron

मथुरा : Omicron ! धर्म नगरी वृंदावन में एक बार फिर कोरोनावायरस संक्रमण के चलते मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होने लगी है. दो दिन बाद विदेशी भक्त सहित दो लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मरीजों की संख्या 11 पहुंच चुकी है. विदेश से आने वाले नागरिकों की वजह से एक बार फिर वायरस का खतरा बढ़ने लगा है. मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग द्वारा पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट किया गया है और इलाके को सील कर दिया गया है.

रविवार को विदेशी भक्त सहित दो लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

दरअसल, वृंदावन में विदेश से आने वाले नागरिक कोरोनावायरस संक्रमण को बढ़ाने में लगे हैं. रविवार को ब्राजील के 60 वर्षीय नागरिक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ एक अन्य व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया. वृंदावन में अब तक कुल 11 मरीज कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित हैं. आनन-फानन में स्वास्थ विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर, पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट किया है. वहीं, संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है.

पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों की जा रही पहचान

वृंदावन में विदेशी नागरिक ब्राजील, फ्रांस, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और स्पेन के नागरिक कोरोनावायरस संक्रमण के शिकार हो चुके हैं. सभी मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है. मरीजों के संपर्क में आए 100 से ज्यादा लोगों की पहचान करके तलाश की जा रही है. यह सभी विदेशी भक्त वृंदावन के श्रीधाम आश्रम में रह रहे हैं. कुछ दिन पूर्व ही ये सभी विदेश यात्रा करके टूरिस्ट वीजा पर वृंदावन आए हैं.

प्रेम मंदिर और इस्कॉन टेंपल में भगवान श्रीकृष्ण के अनुयायी पूरी देश दुनिया में फैले हुए हैं. वृंदावन के कई आश्रम में विदेशी भक्त पिछले कई दिन पूर्व विदेश टूरिस्ट वीजा पर वापस लौट कर वृंदावन पहुंचे हैं. जिला प्रशासन द्वारा विदेश से आने वाले नागरिकों पर विशेष नजर रखी जा रही है.

स्वास्थ्य विभाग है अलर्ट

तीसरी लहर ओमीक्रोन को लेकर जनपद में स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर रखी है. मरीजों की टेस्टिंग क्षमता हर रोज बढ़ा दी गई है. पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट आने के बाद मरीज के संपर्क में आए लोगों की जल्द से जल्द पहचान करके आइसोलेट किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-Omicron: गाजियाबाद में 27 जनवरी तक धारा 144 जारी रहेगी



नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव ने बताया रविवार को ब्राजील के नागरिक सहित दो लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है. फिलहाल मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है. मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है. वृंदावन में अब तक 11 मरीजों में से 9 मरीज विदेशी नागरिक हैं, जो पिछले दिनों अपनी विदेश यात्रा करके टूरिस्ट वीजा पर वापस मथुरा लौटे हैं. फिलहाल राहत की बात ये है कि नए वायरस का जनपद में कोई मरीज नहीं मिला है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details