उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में अस्पताल में लगी आग, मरीजों को लेकर सड़कों पर भागे परिजन

By

Published : May 24, 2023, 10:58 AM IST

मथुरा के एक निजी अस्पताल में आग लगने से हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कई घंटों के बाद आग पर काबू पाया.

fire in Mathura
fire in Mathura

घटना की जानकारी देती एक मरीज की परीजन हेमलता

मथुराःजिले के कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में आग लग गई. धुआं उठने से अस्पताल में भर्ती मरीजों का दम घुटने लगा. इसे देखकर परिजन मरीजों को लेकर बाहर सड़क पर निकल कर आए. आनन-फानन में अस्पताल प्रशासन ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया. वहीं, इसके साथ ही अस्पताल कर्मचारियों ने दमकल विभाग को भी सूचना दी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इसके बाद मरीजों और स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली. आग लगने की वजह शॉर्ट-सर्किट बताई जा रही है.

दरअसल, क्षेत्र के कृष्णा नगर में स्थित दीप नर्सिंग होम के बेसमेंट में लगे एक एसी में अचनाक आग लग गई. आग लगते ही पूरे अस्पताल में धुआं फैल गया. जैसे ही अस्पताल परिसर में धुआं फैला, अस्पताल में भर्ती मरीज अस्पताल से बाहर निकलकर सड़क पर आ गए. आग लगने से पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंची दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया.

एक अस्पताल कर्मचारी ने बताया कि बेसमेंट में लगे एसी में अचानक से शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई. उस जगह पर कोई भी मौजूद नहीं था. सभी पेशेंट दूसरी मंजिल पर भर्ती थे. आग लगने के कारण धुआं और बदबू की वजह से लोगों का दम घुटने लगा और सभी मरीजों को सुरक्षित अस्पताल से बाहर निकाल दिया गया. घटना में कोई भी जनहानि नहीं है. अब पूरी स्थिति नियंत्रण में है.

ये भी पढ़ेंःलखनऊ सिविल कोर्ट के बाहर खड़ी वकीलों की गाड़ियां जल कर राख, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details