उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानून व्यवस्था सुदृढ़ बनी रहे, इसलिए डीएम और एसएसपी पहुंचे द्वारकाधीश की शरण

By

Published : Oct 14, 2021, 10:23 PM IST

यूपी के मथुरा जिले में आगामी त्योहारों को देखते हुए डीएम और एसपी ने पुलिस बल के साथ पैदल मार्च निकालते हुए आम लोगों से संवाद किया. इस दौरान अधिकारियों ने द्वारकाधीश मंदिर में भगवान द्वारकाधीश के सामने मत्था भी टेका.

डीएम और एसएसपी ने पुलिस बल के साथ निकाला पैदल मार्च.
डीएम और एसएसपी ने पुलिस बल के साथ निकाला पैदल मार्च.

मथुरा: जिले में कानून व्यवस्था सुदृढ़ बनी रहे, इसलिए जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृहस्पतिवार को भगवान द्वारकाधीश की शरण में द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे. वहीं, आगामी त्योहारों को देखते हुए शहर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी ने पुलिस बल के साथ पैदल मार्च भी निकाला. इस दौरान होली गेट चौक बाजार में चौकसी बढ़ाने के साथ ही द्वारकाधीश मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया.

डीएम और एसएसपी ने पुलिस बल के साथ निकाला पैदल मार्च.

जिलाधिकारी नवनीत चहल ने बताया कि शहर के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पैदल मार्च निकाला गया. ताकि जनता के बीच सुरक्षा का भाव बना रहे. उन्होंने बताया कि आगामी त्योहारों के दृष्टिगत जो सतर्कता है, उसको बनाया जा रहा है. डीएम ने बताया कि विभिन्न विभागों द्वारा त्योहारों को देखते हुए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं.

बिजली आपूर्ति कहीं से भी किसी भी हाल में कटौती न हो, यह सुनिश्चित किया जा रहा है. नगर निगम, पंचायती राज विभाग द्वारा शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई सुनिश्चित की जा रही है. वहीं, सरकारी हॉस्पिटलों को एक्टिव किया गया है. डीएम ने बताया कि कहीं कोई मिलावट सामग्री का वितरण न हो, इन सभी चीजों को सुनिश्चित किया जा रहा है. जिले में शांति व्यवस्था कायम करने के दृष्टिगत भी पैदल मार्च निकाला गया है.

इसे भी पढ़ें-सपा, बसपा और कांग्रेस राजनीतिक दल नहीं केवल ट्रस्ट हैं जहां वंशवाद ही आधार: स्वतंत्र देव सिंह

वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बताया कि इस समय त्योहारों का सीजन चल रहा है. नवरात्रि के बाद विजयदशमी पर्व मनाया जाना है और आने वाले दिनों में और भी त्यौहार हैं. इसी के दृष्टिगत बाजारों में अक्सर भीड़ बढ़ जाती है. महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग सभी आते हैं. ऐसे में सुरक्षा का जायजा लेने के लिए थाना कोतवाली क्षेत्र और थाना गोविंद नगर क्षेत्र उसका पैदल भ्रमण किया गया है. इस दौरान लोगों से संवाद भी किया गया. उन्होंने बताया कि यह प्रयास किया जा रहा है कि सुरक्षित वातावरण में सभी त्यौहार मनाए जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details