उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्वामी प्रसाद मौर्य का मुंह काला कर गधे पर घुमाने वाले को 11 लाख इनाम देने की घोषणा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 29, 2023, 4:13 PM IST

स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के हिंदू धर्म पर दिए गए बयान की मथुरा के साधु संतों ने विरोध किया है. श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष समिति के अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने उनके मुंह को काला करने वाले को 11 लाख रुपये इनाम की घोषणा की है.

ु

अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने बताया.

मथुरा:समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य विवादित अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. पिछले दिनों सपा नेता ने नई दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान हिंदुओं पर विवादित बयान दिया था. उनके इस बयान पर जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ. अब धार्मिक नगरी मथुरा के साधु संतों ने उनके बयान की निंदा करते हुए देश के किसी भी मंदिर में प्रवेश नहीं करने देने का निर्णय लिया है. साथ ही उनका मुंह काला करने वाले को 11 लाख रुपये इनामी राशि देने की घोषणा की है.

स्वामी प्रसाद मौर्य का विरोध
समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने सनातन धर्म और हिंदू धर्म को लेकर कहा था कि "हिंदू कोई धर्म नहीं है, सब धोखा है'. स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान के बाद साधु संतों ने निंदा की. श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष समिति के अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि वह (स्वामी प्रसाद) लगातार कुछ महीनों से हिंदू धर्म को निशाना बना रहे हैं. वह विवादित बयान देकर अपनी मानसिकता का परिचय दे रहे हैं, जबकि हिंदू धर्म सबसे प्राचीन धर्म है.

11 लाख रुपए की इनाम की घोषणा
दिनेश शर्मा ने स्वामी प्रसाद मौर्य सनातन धर्म और हिंदू धर्म पर आए दिन विवादित बयानबाजी कर रहे हैं. उनकी मानसिकता खराब हो गई है. वह कभी भगवान श्रीराम, कभी श्रीकृष्ण तो कभी हिंदू धर्म पर विवादित बयान दे रहे हैं. लगातार हिंदू धर्म को निशाना बनाया जा रहा है, जबकि सभी ग्रंथों में हिंदू धर्म सबसे प्राचीन धर्म है. श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष समिति घोषणा करती है कि स्वामी प्रसाद को देश के किसी भी मंदिर में घुसने नहीं दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति स्वामी प्रसाद मौर्य का मुंह काला करके गधे पर बैठाकर भ्रमण कराएगा, उसे 11 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. इसके साथ ही अयोध्या, बनारस और मथुरा जैसे पवित्र स्थानों पर स्वामी प्रसाद मौर्य को घुसने नहीं दिया जाएगा.

जानें इनाम की राशि
बता दें कि कुछ समय पर स्वामी प्रसाद मौर्या को जूते मारने पर कानपुर के जनसंघ पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री राकेश दीक्षित ने एक लाख रुपये इनाम की घोषणा की थी, इसके बाद हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने सिर काटने पर 21 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की थी. अब मुहं काला करने पर 11 लाख रुपये इनाम की घोषणा की गई है.

यह भी पढ़ें- अमेठी कोर्ट की अवमानना पर सपा नेता पिंटू यादव गिरफ्तार, जानलेवा हमले का आरोप

यह भी पढ़ें- अब महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा अयोध्या का एयरपोर्ट, उद्घाटन से 48 घंटे पहले तय हुआ नाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details