उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा : बिजली विभाग की लापरवाही से संविदा कर्मी की मौत

By

Published : Aug 7, 2020, 5:28 PM IST

यूपी के मथुरा जिले में बिजली विभाग की लापरवाही से संविदा कर्मी की मौत हो गई. 11 हजार विद्युत लाइन के पोल पर फाल्ट ठीक करने के पहले ही सुनील कुमार ने शटडाउन ले लिया था. लेकिन जैसे ही सुनील कुमार पोल पर चढ़ा तो अचानक से बिजली आ गई.

बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी की मौत.
बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी की मौत.

मथुरा : जिले में बिजली विभाग की लापरवाही से संविदा कर्मी की मौत हो गई. 11 हजार विद्युत लाइन के पोल पर फाल्ट ठीक करने के पहले ही सुनील कुमार ने शटडाउन ले लिया था. लेकिन जैसे ही सुनील कुमार पोल पर चढ़ा तो अचानक से बिजली आ गई.

दरअसल, नौहझील थाना क्षेत्र के गांव हमजापुर का रहने वाला सुनील कुमार पचेरा सब स्टेशन पर विद्युत विभाग में संविदा कर्मी के रूप में कार्यरत था. सब स्टेशन से सुनील कुमार को सूचना मिली कि क्षेत्र में 11 हजार की विद्युत लाइन वाले पुल पर फॉल्ट हो गया है. सूचना के बाद सुनील कुमार फाल्ट ठीक करने पहुंचा. पोल पर चढ़ने से पहले ही विद्युत विभाग को सूचना देकर सुनील कुमार ने शटडाउन ले लिया. लेकिन जैसे ही वह पोल के ऊपर चढ़ा तो बिजली अचानक से आ गई. जोरदार करंट लगने के कारण सुनील कुमार पोल से नीचे आ गिरा.

घटना को देख आसपास के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. आनन-फानन में अन्य कर्मचारियों और स्थानीय लोगों ने उपचार के लिए सुनील कुमार को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन गंभीर हालत को देखते हुए दूसरे अस्पताल के लिए सुनील कुमार को रेफर कर दिया गया. जहां उपचार के दौरान सुनील कुमार की मौत हो गई .

वहीं इस घटना से गुस्साए परिजनों ने सुनील कुमार के शव को सब स्टेशन पर रखकर जमकर हंगामा काटा. सूचना मिलते ही विद्युत विभाग के अधिकारी और इलाका पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. जिसके बाद समझा-बुझाकर परिजनों को शांत कराया. वहीं परिजनों को सहायता राशि के रूप में पांच लाख रुपए का चेक विद्युत विभाग की ओर से दिया गया. हालांकि की बिजली विभाग की ये कोई पहली लापरवाही नहीं है. इससे पहले भी इस तरह की लापरवाही से कई संविदा कर्मियों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details