उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: कैबिनेट मंत्री ने नष्ट हुई फसलों का लिया जायजा, किसानों को जल्द मिलेगा मुआवजा

By

Published : Mar 9, 2020, 11:40 AM IST

उत्तर भारत में हाल ही में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि हुई थी. इससे फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. इसी के मद्देनजर कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र छाता के दर्जनों गांवों का दौरा कर जायजा लिया. इस दौरान मंत्री ने अधिकारियों को जल्द से जल्द किसानों को मुआवजा दिलाने की बात कही.

etv bharat
किसानों को जल्द मिलेगा मुआवजा.

मथुरा:हाल ही में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल बर्बाद हो गई थी. इसी के मद्देनजर कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र छाता के दर्जनों गांवों का दौरा किया. इस दौरान कैबिनेट मंत्री के साथ सभी संबंधित अधिकारी मौजूद रहे. कैबिनेट मंत्री ने सभी अधिकारियों को किसानों की नष्ट हुई फसल का सही आकलन कर मुआवजा दिलाने के निर्देश दिए. वहीं कैबिनेट मंत्री ने किसानों से धैर्य रखने और अधिकारियों के निरीक्षण करने में सहयोग करने के लिए भी कहा.

किसानों को जल्द मिलेगा मुआवजा.

अपने विधानसभा क्षेत्र छाता के दौरे के दौरान कैबिनेट मंत्री के साथ जिला पंचायत सदस्य, कृषि वैज्ञानिक, एडीएम, एसडीएम समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. कैबिनेट मंत्री ने सभी अधिकारियों को किसानों को ठीक से मुआवजा दिलाने के निर्देश दिए. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि किसानों की फसल 50 से 90 फीसदी तक नष्ट हो चुकी है. इसका आकलन अच्छे तरीके से कराया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-बेमौसम बारिश ने बर्बाद किए 9 हजार हेक्टेयर की फसल, इस गांव में हुआ है सबसे ज्यादा नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details