उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: 18वें श्री कृष्ण बाल मेला महोत्सव का हुआ आयोजन

By

Published : Nov 23, 2020, 4:28 PM IST

वृंदावन बाल विकास परिषद के तत्वाधान में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 18 वें श्री कृष्ण बाल मेला महोत्सव का आयोजन किया गया है. जिसमें विभिन्न विद्यालयों के बच्चों द्वारा अपनी-अपनी प्रस्तुतियां दी.

18वें श्री कृष्ण बाल मेला महोत्सव का हुआ आयोजन.
18वें श्री कृष्ण बाल मेला महोत्सव का हुआ आयोजन.

मथुरा: बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को उचित मंच प्रदान करने के उद्देश्य से श्री वृंदावन बाल विकास परिषद द्वारा विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी बाल प्रतिभाओं को मौका दिया गया है. रमणरेती मार्ग स्थित वृंदावन शोध संस्थान के ऑडिटोरियम में आयोजित 18वें श्रीकृष्ण बाल महोत्सव में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के द्वारा गायन, वादन व नृत्य किया गया.

18वें श्री कृष्ण बाल मेला महोत्सव का हुआ आयोजन.

छात्र-छात्राओं ने दिखाया अपनी प्रतिभाओं का जलवा
महोत्सव के दूसरे दिन जहां सुरों के सरताज कार्यक्रम में गायक कलाकारों ने अपनी गायन प्रतिभा से श्रोताओं को मदमस्त कर गुनगुनाने को मजबूर कर दिया. वहीं नृत्य प्रतियोगिता में एक से बढ़कर एक नृत्य प्रस्तुतियों ने दर्शकों को ऐसा आनंदित किया कि वह तालियां बजाने को मजबूर हो गए. रमण रेती मार्ग स्थित वृंदावन शोध संस्थान के ऑडिटोरियम में आयोजित, 18वें श्री कृष्ण बाल महोत्सव में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा अपनी प्रतिभाओं का जलवा दिखाया जा रहा है.

जानकारी देते हुए संस्था पदाधिकारी राजीव ने बताया कि हमेशा की तरह वृंदावन बाल विकास परिषद के तत्वाधान में आज 18वें श्री कृष्ण बाल मेला महोत्सव का दूसरा दिन था. कल भी बहुत भव्य आयोजन हुए थे और आज भी बहुत भव्य प्रोग्राम कार्यक्रम हुए. जिसमें सुरों के सरताज गायन प्रतियोगिता और इसी के साथ नृत्य कला, नृत्य कला होली नृत्य इन सब का प्रदर्शन हो रहा है. बहुत ही मनमोहक प्रस्तुतियां बच्चों के द्वारा दी जा रही हैं. आप सभी से हमारा अनुरोध है कि आप सभी बच्चों को आशीर्वाद दें, और बच्चों का उत्साहवर्धन करें.

कोरोना गाइडलाइन का किया जा रहा पालन
सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए, मेला कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा बच्चों को मास्क सैनिटाइजर आदि का इस्तेमाल कराते हुए कार्यक्रम में प्रस्तुतियां कराई जा रही है, जिससे कि वह संक्रमण से भी अपना बचाव कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details