उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मैनपुरी में आंबेडकर प्रतिमा गिराने की कोशिश, पुलिस पर फायरिंग

By

Published : Oct 29, 2020, 1:29 PM IST

यूपी के मैनपुरी जिले में अराजकतत्वों ने डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने को कोशिश की. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब अराजकतत्वों को रोकना चाहा तो उन्होंने फायरिंग कर दी. इसके बाद जिले के अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

आंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर पहुंची पुलिस.
आंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर पहुंची पुलिस.

मैनपुरीः जिले में अराजकतत्वों ने डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब अराजकतत्वों को प्रतिमा गिराने से रोका तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जिला प्रशासन ने रात में ही डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को सही करवा दिया. पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश में जुट गई है.

आंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर पहुंची पुलिस.

प्रतिमा गिराने का प्रयास
जिले के बिछवा थाना क्षेत्र के गांव विद्यार्थीपुरम स्थित डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को अराजकतत्वों ने बुधवार देर रात क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया. अराजकतत्वों ने प्रतिमा के गले में रस्सी का फंदा डालकर गिराने की कोशिश की. इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दे दी. जब पुलिस पिकेट के सिपाहियों ने अराजकतत्वों को मूर्ति गिराने से रोका तो उन्होंने फायरिंग कर दी. मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक मधुबन कुमार, क्षेत्राधिकारी भोगांव अमर बहादुर सिंह, उप जिलाधिकारी कुरावली मान सिंह, पुंडीर नायब तहसीलदार भोगांव पुलिस और सर्विलांस टीम मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

प्रशासन ने रात्रि में ही सही कराई प्रतिमा
मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने आनन-फानन में डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा सही करायी. पुलिस पिकेट के सिपाहियों ने बताया कि अराजकतत्वों द्वारा मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया गया. अराजकतत्वों को रोकने पर उन्होंने फायरिंग कर दी. सिपाही की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है. गांव के लोगों ने बताया कि अज्ञात लोगों ने दूर जाकर बचाव में फायरिंग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details