उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मैनपुरी में आपस में भिड़े न्याय दिलाने वाले अधिवक्ता, जानिए वजह...

By

Published : Feb 2, 2023, 9:12 PM IST

मैनपुरी में दीवानी बार एसोसिएशन
मैनपुरी में दीवानी बार एसोसिएशन ()

मैनपुरी में दीवानी बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान उन्होंने एसोसिएशन के अध्यक्ष और सचिव के खिलाफ दर्ज हुए मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है.

जानकारी देते हुए बार एसोसिएशन अध्यक्ष सौरभ यादव

मैनपुरी:आज तक आपने अधिवक्ताओं को न्याय दिलाते हुए अदालत में लड़ते हुए देखा होगा. लेकिन उत्तर प्रदेश के जिले मैनपुरी में गुरुवार को अधिवक्ता आपस में ही भिड़ गए. दीवानी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और सचिव के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद दीवानी के सैकड़ों अधिवक्ता जिला मुख्यालय पहुंचे और पुलिस अधीक्षक को मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की मांग की है.

बार एसोसिएशन अध्यक्ष सौरभ यादव के मुताबिक, कुछ दिनों से दीवानी बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर लगातार हंगामा चल रहा था. कुछ कथित अधिवक्ताओं द्वारा उत्तर प्रदेश बार काउंसिल में शिकायत की गई थी, जिसके बाद बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश की ओर से पूरे मामले में निष्पक्ष निर्णय लिया गया. इसके चलते 1 फरवरी को एक शासकीय अधिवक्ता द्वारा दीवानी के अंदर काफी झगड़ा किया गया. फिर यह मामला कोतवाली पहुंचा. जहां बार उसके और सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.

वहीं, बार एसोसिएशन अध्यक्ष सौरभ यादव का कहना है कि बुधवार को कुछ अधिकारियों के इशारे पर बीजीसी के निर्वाचित कार्यकारणी अध्यक्ष ने उनपर जानलेवा हमला बोला. यह बताने का प्रयास किया कि 'मैं शासन की नुमाइंडगी कर रहा हूं, मैं जो चाहूंगा वह दीवानी की अंदर करूंगा. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी हमला हो चुका है. लेकिन उल्टा एफआईआर उनके खिलाफ दर्ज की गई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें प्रशासन पर पूरा भरोसा है. उन्हें जल्द ही न्याय मिलेगा. बता दें कि इस मामले में गुरुवार को तमाम अधिवक्ताओं ने मामले में निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details