उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप...

By

Published : Apr 8, 2022, 3:57 PM IST

महोबा जिले में एक विवाहिता का शव फांसी के फंदे से लटकता मिला है. विवाहिता ने आत्महत्या की है अथवा उसकी हत्या की गई है, पुलिस इसकी जांच कर रही है.

फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव
फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव

महोबा :जिले में फांसी के फंदे से लटकता हुआ एक विवाहिता का शव मिला. घटना की जानकारी होने पर स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मायके वालों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप
महोबा जिले के कुलपहाड़ थाना क्षेत्र के गांव जैतपुर कस्बे में एक विवाहिता का शव फंदे से लटका मिला है. महिला ने आत्महत्या की है अथवा उसकी हत्या हुई इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं है. वहीं मृतक महिला के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज हत्या करने का आरोप लगाया है.

महिला के परिजनोंम का आरोप है कि 1 सप्ताह पूर्व विवाहिता के साथ पति और ससुराल पक्ष के लोगों ने अतिरिक्त दहेज की मांग की थी. ससुराल पक्ष की मांग पर महिला के परिजनों ने 70 हजार रुपये भी दिए थे. इसके बाद भी ससुराल के लोग और पैसों की मांग कर रहे थे. पैसों की मांग पूरी न होने पर उन्होंने महिला के साथ मारपीट की थी.

पीड़ित पक्ष का कहना है कि ससुराल पक्ष के लोग पहले भी विवाहिता को कई बार दहेज के लिए प्रताड़ित कर चुके हैं. इस बात से विवाहिता काफी परेशान रहती थी. विवाहिता की मां तेजकुंवर का आरोप है कि पैसों की खातिर ससुराल पक्ष के लोगों ने उसकी बेटी को पीट-पीटकर बेरहमी से मार डाला है. हत्या करने के बाद महिला को फंदे से लटकाया गया है.

इसे पढ़ें- गोरखनाथ मंदिर हमला: मुर्तजा के आतंक का कोड ATS ने किया डिकोड!

ABOUT THE AUTHOR

...view details