उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

SDM ज्योति मौर्य और मनीष दुबे के खिलाफ सड़क पर उतरी गुलाबी गैंग, जेल भेजने की मांग

By

Published : Jul 12, 2023, 10:24 PM IST

महोबा में गुलाबी गैंग ने मनीष दुबे के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है. वहीं, गैंग की कमांडर ने मनीष दुबे और ज्योति मौर्य को जेल भेजने की मांग की है. उनका कहना है कि इनके द्वारा महिलाओं की बदनामी हो रही है.

महोबा में गुलाबी गैंग का प्रदर्शन
महोबा में गुलाबी गैंग का प्रदर्शन

महोबा:जिले में बहुचर्चित ज्योति मौर्य-मनीष दुबे प्रकरण में गुलाबी गैंग की महिलाओं ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया. गुलाबी गैंग कमांडर सम्पत पाल के नेतृत्व में मंगलवारको महिलाओं ने मनीष दुबे की बर्खास्तगी की मांग की और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा.

गुलाबी साड़ी पहने सकड़ों महिलाएं गैंग की कमांडर सम्पत पाल के नेतृत्व में मनीष दुबे के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की. गैंग की महिलाओं ने महोबा बचाओ, मनीष दुबे को भगाओ के नारे लगाए. इसी के साथ मनीष दुबे की बर्ख्तागी और कार्रवाई की मांग करते हुए सदर तहसील में राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा.

इस दौरान गुलाबी गैंग की कमांडर सम्पत पाल ने कहा कि ज्योति मौर्य और मनीष दुबे को लेकर लोग कवि बन गए है, तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी है. ज्योति मौर्य ने एक महिला एसडीएम होकर पूरे देश की बहनों की धज्जियां उड़ा दी है. सम्पत पाल ने आगे कहा कि जो लड़कियां बाहर पढ़ रही है या फिर पढ़ने की इच्छा रखती हैं, उन सभी के सपनों पर ज्योति मौर्य ने पानी फेर दिया है. उन्होंने कहा की ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य की दास्तान सुनकर हर आदमी डर गया है. ज्योति मौर्य और मनीष दुबे को जेल भेज देना चाहिए और इन दोनों पर सरकार कार्रवाई करें. इन पर कार्रवाई नहीं हुई तो गुलाबी गैंग हर गली में जा-जाकर धरना प्रदर्शन करेगी.

वहीं, इस मामले में एसडीएम सदर संजीव राय ने बताया कि गुलाबी गैंग की कमांडर द्वारा महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन दिया गया. ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि जो महिला की बदनामी हो रही है, इस संदर्भ में मनीष दुबे पर कार्रवाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details