उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फांसी के फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव, दहेज हत्या का आरोप

By

Published : Jan 6, 2021, 4:28 PM IST

महोबा में नवविवाहिता का शव फांसी के फंदे से लटकता मिला है. मृतका के भाई ने विवाहिता के ससुरालीजनों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट और हत्या करने का आरोप लगाया है.

महोबा में दहेज हत्या
महोबा में दहेज हत्या

महोबा: जिले में नवविवाहिता का शव फांसी के फंदे से लटकता मिला. मामला खन्ना थाना क्षेत्र के कुलकुआं गांव का है, कबरई कस्बे के राजीव नगर की रहने वाली पूजा का विवाह बीते 12 मार्च 2020 को अवधेश के साथ हुआ था. अवधेश की पत्नी का शव फांसी के फंदे से लटकता पाया गया. सूचना मिलने पर मृतका के भाई ने विवाहिता के ससुरालीजनों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट और हत्या करने का आरोप लगाया है.

मृतका के भाई ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

मृतका के पिता ने ससुरालीजनों के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. मृतका के भाई अजय ने बताया कि "हमारी छोटी बहन है इसकी शादी 12 मार्च को हुई थी. जो लेनदेन था वह दे दिया था. इसके बाद भी मकान बनाने के नाम पर वह रुपये मांगते थे. मांग पूरी न होने पर बहन के साथ मारपीट करते थे, मेरी बहन का शव फांसी के फंदे से लटकता मिला है."

सीओ सदर कालू सिह ने बताया कि "खन्ना थाना क्षेत्र का मामला है मृतका पूजा अपने घर मे फाँसी के फंदे से लटकी हुई पाई गई है मृतका के पिता द्वारा पांच लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है. मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details