उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संपत्ति कब्जाने के लिए चचेरी बहनों के साथ भाई ने किया धोखा, डीएम की चौखट पर पहुंचा परिवार

By

Published : Sep 21, 2021, 4:35 PM IST

महोबा में चाचा को नशे का आदि बनाकर भतीजों ने संपत्ति हड़प ली. ऐसे में पीड़ित परिवार न्याय की गुहार लगाने जिलाधिकारी की चौखट पर पहुंच गए. लाचार मां अपनी तीन बेटियों के शादी को लेकर चिंतित है.

डीएम ऑफिस पहुंची पीड़ित बहनें.
डीएम ऑफिस पहुंची पीड़ित बहनें.

महोबाः जिले में चाचा को नशे का आदि बनाकर भतीजे ने अपने ही चचेरे भाई-बहनों के हिस्से की संपत्ति को हड़प लिया. ऐसे में पीड़ित परिवार न्याय की गुहार लगाने जिलाधिकारी की चौखट पर पहुंचा. रोती बिलखती 6 पुत्रियां नशेड़ी पिता की प्रताड़ना और चचेरे भाई के धोखे से अब दाने-दाने को मोहताज हो गई है. लाचार मां अपनी तीन बेटियों की शादी को लेकर चिंतित है. अपने साथ रिश्तों की आड़ में हुए धोखे की फरियाद लेकर पूरा परिवार आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहा है.

लालच में रिश्तो को ही धोखा देने वाला यह मामला महोबा जनपद के पनवाड़ी थाना कस्बा क्षेत्र के पठानपुरा मोहल्ले की है. जहां सगे भतीजे ने बेशकीमती जमीन कब्जाने के लिए अपनी चाची और चचेरी बहनों के साथ साजिशन धोखे से बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर लिया. पठानपुरा कस्बा निवासी मुबीन की पुत्रियां हैं, जो अपनी मां रशीदा के साथ जिलाधिकारी को धोखे की शिकायत करने पहुंची.

पीड़िता रसीदा और उसकी बेटियां बताती हैं कि पूरा परिवार मुफलिसी में पल रहा है. तीन लड़कियों की शादी लोगों से चंदा कर की गई, लेकिन अब जब पिता के नाम हाईवे पर पैतृक जमीन आ गई तो सगे भतीजे मकबूल खान ने अपने चाचा को इस कदर नशे का आदि कर दिया कि वह मानसिक विक्षिप्त हो गया. उसने उससे पूरी जमीन दान में लिखवा ली. आरोप है कि, उक्त जमीन का कुछ हिस्सा किसी अन्य को बेचकर 8 दुकानों का निर्माण भी करा लिया.

डीएम ऑफिस पहुंची पीड़ित बहनें.

भुखमरी और आर्थिक तंगी झेल रहे परिवार को जब यह पता चला कि उनकी अपनी संपत्ति चचेरे भाई ने धोखे से अपने नाम करा ली है तो सबके होश उड़ गए. हद तो तब हो गई, जब पूरे मामले में शिकायत की गई तो पूरे परिवार को धमकाने के साथ-साथ जान से मारने की धमकी दी गई. पीड़िता बताती हैं कि पिता को नशे का आदि कर दिया और अब साजिश के तहत उनकी मां को तीन तलाक दिए जाने की धमकी दिलवा रहे हैं. घर में बैठी तीन कुंवारी लड़कियों की शादी करने के लिए मां बेचैन है.

इसे भी पढ़ें-फांसी के फंदे पर लटके मिले दंपति का शव, साहूकारों के कर्ज से थे परेशान

अपनी ही जमीन पाने के लिए दर-दर भटक रही हैं. ऐसे में चचेरे भाई द्वारा किए गए, इस धोखे से परेशान पीड़ितों ने जिलाधिकारी की चौखट पर न्याय की गुहार लगाते हुए, उन्हें उनका हक दिलवाए जाने की मांग की. उनका कहना है कि यदि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई, उन्हें उनका हक नहीं ले मिला तो वह सड़क पर आ जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details