उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शिवपाल यादव ने एक बार फिर सपा से गठबंधन की जताई इच्छा, कहा- बीजेपी का होगा सफाया

By

Published : Oct 19, 2021, 10:28 PM IST

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) की सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा (Samajik Pariwartan Yatra) लेकर शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) मंगलवार को महोबा पहुंचे. उन्होंने यहां कहा कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ेगा.

bjp-will-not-come-in-power-again-says-shivpal-singh-yadav-in-mahoba
bjp-will-not-come-in-power-again-says-shivpal-singh-yadav-in-mahoba

महोबा: जिले में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव का उनके समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया. दो दिवसीय दौरे पर महोबा पहुंचे शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए समाजवादी पार्टी सहित अन्य छोटे दलों को भी साथ होना होगा. यही नहीं बीजेपी की कई परियोजनाओं को लेकर भी शिवपाल यादव ने यहां निशाना साधा.


मथुरा से शुरू हुई प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा मंगलवार को बुंदेलखंड के महोबा पहुंची. यहां पर पार्टी समर्थकों में उत्साह दिखा. महोबकंठ, सिरमौर, रेपुरा में तुला दान किया गया. शहर के कई स्थानों में रथ को रोककर कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने फूल माला पहनाकर शिवपाल यादव का स्वागत किया.

इस दौरान पत्रकारों से भी शिवपाल यादव ने बात की और कहा कि बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए समान विचारधारा के दलों को एक होना होगा. समाजवादी पार्टी उनकी प्राथमिकता है और वो समाजवादी पार्टी से गठबंधन के इच्छुक हैं. उन्होंने कहा कि जब सपा और अन्य दल एक होंगे, तभी बीजेपी सत्ता से बाहर होगी. उन्होंने कहा कि समान विचारधारा के दलों को एक मंच पर लाने का प्रयास किया जा रहा है.

शिवपाल यादव ने कहा कि यदि सपा साथ नहीं आती है, तो फिर उनकी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए तैयारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार का साढ़े 4 साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है और अभी तक कई परियोजनाएं पूरी नहीं हो पाई हैं.

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी के 40 फीसद टिकट देने के एलान के बाद जानिए महिलाओं ने क्या कहा ?

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार में व्यापारी दुखी हैं. व्यापार खत्म हो रहे है और किसान टूट रहा है. कृषि कानून से नाराज किसान अभी तक सरकार से कानून वापसी की मांग करते दिख रहे हैं. इस सरकार में हर वर्ग दुखी है. उन्होंने यह भी कहा कि भारत छोटे देशों से भी पिछड़ रहा है और कर्ज भी बढ़ता जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details