उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिहार से गुजरात ले जाए जा रहे 24 बच्चे ट्रेन से बरामद, आरोपी से पूछताछ जारी

By

Published : Oct 13, 2021, 7:04 PM IST

यूपी के महोबा रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी ने बरौनी एक्सप्रेस से 24 मुस्लिम बच्चों को बरामद किया है. बिहार से इन बच्चों को एक युवक गुजरात ले जा रहा था. फिलहाल आरोपी युवक से पूछताछ जारी है.

ट्रेन से बचाए गए 24 बच्चे.
ट्रेन से बचाए गए 24 बच्चे.

महोबाःमहोबा जंक्शन से गुजरने वाली बरौनी एक्सप्रेस में एक युवक द्वारा ले जा रहे 24 मुस्लिम बच्चों को आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने बरामद किया है. इस मामले में पुलिस टीम जांच करने के साथ युवक से पूछताछ कर रही है. वहीं, बच्चों को चाइल्ड हेल्पलाइन को सौंपा गया है. चाइल्ड हेल्पलाइन की सूचना पर बच्चों को बरामद किया गया है.

ट्रेन से बचाए गए 24 बच्चे.
आरपीएफ प्रभारी राजेंद्र कुमार के अनुसार झांसी कंट्रोल से गुजरने वाली ट्रेनों की चेकिंग के निर्देश मिले थे. इसी दौरान सूचना मिली कि गुजरात जाने वाली बरौनी एक्सप्रेस में एक युवक 6 से 15 साल तक के मुस्लिम बच्चों को लेकर जा रहा है. पुलिस द्वारा बांदा में इन बच्चों को बरामद करने का प्रयास किया गया, लेकिन तब तक ट्रेन जा चुकी थी. ऐसे में जीआरपी और चाइल्डलाइन की मदद से महोबा रेलवे स्टेशन में पर बरौनी एक्सप्रेस के बोगी नंबर S3 , S4 में सवार 24 बच्चों को बिहार निवासी युवक मोहम्मद अनवार अहमद के साथ बरामद कर लिया गया.

आरपीएफ ने सभी बच्चों को चाइल्ड हेल्पलाइन के सुपुर्द कर दिया है. वहीं, बच्चों को लेकर जा रहे युवक से के साथ पूछताछ शुरू कर दी. बच्चे कहां और क्यों जा रहे थे इसको लेकर हर पहलू से पुलिस जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें-Lakhimpur Kheri Violence: तीन दिनोंं की पुलिस रिमांड में भेजा गया अंकित दास

आरपीएफ प्रभारी के अनुसार युवक ने बच्चों को बिहार से गुजरात ले जाने की बात स्वीकारी है. युवक ने बताया कि बच्चे गुजरात में एक मदरसे में तालीम हासिल करने जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि युवक की बात में कितनी सच्चाई है इसको लेकर जांच जारी है. पूरे मामले की जानकारी जीआरपी और आरपीएफ पुलिस द्वारा उच्च अधिकारीयों तक पहुंचा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details