उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ड्रग माफिया गोविंद गुप्ता की 26 लाख की जमीन कुर्क, 13 लाख कीमत के 5 वाहन जब्त

By

Published : Aug 31, 2022, 5:38 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

गैंगस्टर के आरोपी चर्चित ड्रग माफिया गोविंद गुप्ता की करीब 26 लाख की अवैध अचल संपत्ति (जमीन) कुर्क कर दी गई है. इसके अलावा पुलिस ने करीब 13 लाख की कीमत के वाहनों को भी जब्त कर लिया है.

महाराजगंज: पुलिस ने गैंगस्टर और चर्चित ड्रग माफिया गोविंद गुप्ता की नशे के कारोबार से अर्जित अवैध संपत्तियों को कुर्क कर दिया है. पुलिस ने 26 लाख की जमीन को कुर्क करने के साथ करीब 13 लाख कीमत के 5 वाहनों को जब्त कर लिया है. इस दौरान भारी पुलिस फोर्स के साथ कई पुलिस अधिकारी और जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे.

महराजगंज पुलिस और प्रशासन ने भारत नेपाल सीमा पर चल रहे नशे के अवैध कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए अवैध ड्रग्स माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. इसी कड़ी में पुलिस और प्रशासन ने ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के गैंगस्टर और चर्चित ड्रग माफिया गोविंद गुप्ता की अवैध संपत्ति कुर्क कर दी है. पुलिस ने बुधवार को ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के जमुईकला स्थित उसकी 26 लाख की जमीन को कुर्क कर दिया. वहीं उसकी 13 लाख की कीमत के पांच वाहनों को जब्त कर लिया है.

यह भी पढ़ें-बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद दूसरे जिलों और प्रदेशों में बनाई गई संपत्ति होगी कुर्क

पुलिस के मुताबिक जमुईकला निवासी ड्रग माफिया गोविंद गुप्ता के कब्जे से बीते महीने करोड़ों रुपये कीमत की अवैध नशीली दवाएं बरामद की गई थीं. इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की थी. विवेचना के दौरान पता चला था कि उसके नशे के कारोबार से कमाई गई अवैध संपत्ति है. जिसके बाद डीएम के निर्देश पर उसकी अवैध संपत्तियों पर कुर्की की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें-भदोही में पूर्व विधायक विजय मिश्र के कब्जे वाली 2.50 करोड़ की संपत्ति कुर्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details