उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

योगी महासंघ अनुसूचित मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बनकर मुआवजा दिलाने के नाम पर की ठगी, 2 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 4, 2023, 9:12 PM IST

उतर प्रदेश के बलरामपुर जिले खुद को राष्ट्रीय टीम योगी महासंघ अनुसूचित मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बताकर ठगी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

महराजगंज तराई थाना पुलिस
महराजगंज तराई थाना पुलिस

बलरामपुरः जिले की महराजगंज तराई थाना पुलिस ने एक ऐसे ठग गिरोह का खुलासा किया है, जो अपने को राष्ट्रीय योगी महासंघ अनुसूचित मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बताता है. पुलिस ने उसके एक सहयोगी और ठगी के 36 हजार रुपये सहित तीन मोबाइल फोन व एसयूवी बरामद किया है.

अपर पुलिस अधीक्षक नम्रता श्रीवास्तव ने मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि कुछ महीने पहले एक दुर्घटना में लौकहवा गांव निवासी रामशंकर का ट्रैक्टर जल गया था. घटना के कुछ दिन बाद अशोक कुमार ने पीड़ित के मोबाइल पर संपर्क किया. स्वयं को राष्ट्रीय टीम योगी महासंघ अनुसूचित मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बताते हुए पीड़ित को जले हुए ट्रैक्टर की क्षतिपूर्ति दिलाने का आश्वासन देते हुए करीब 3 लाख रुपए ठग लिए. आरोप है कि क्षतिपूर्ति दिलाने के नाम पर ठगों ने पीड़ित से कई किस्तों में तीन लाख रुपये वसूल लिए. पीड़ित द्वारा फोन करने पर ठगों ने उनसे अभद्रता व गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी भी दी.

इस पर पीड़ित ने ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया, जिस पर कार्रवाई करते हुए महराजगंज तराई थाना पुलिस और स्वाट व सर्विलांस टीम ने ठगी करने वाले अशोक कुमार निवासी परसा गुलरिहा थाना गौरा चौराहा व शिवकुमार निवासी ककरा गैजहवा कोतवाली देहात को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि आरोपी अशोक कुमार गौरा चौराहा थाने का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है. उस पर गौरा चौराहा थाने में दो और कोतवाली नगर में एक मुकदमा दर्ज है. उन्होंने बताया कि अशोक कुमार इससे पहले भी ठगी के मामले में जेल जा चुका है. गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेजा गया है. उल्लेखनीय है की आरोपी को इससे पूर्व में भी प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रह चुके रमापति शास्त्री का प्रतिनिधि बताकर लोगों से रुपये हड़पने के आरोप में जेल भेजा जा चुका है.

पढ़ेंः कर्ज चुकाने के लिए सराफा कारोबारी बना चोर, दो बेटों के साथ गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details