उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम आवास के सामने युवक ने खुद को लगाई आग, सवालों से बीजेपी विधायक रहे भाग, जानिए वजह

By

Published : Apr 26, 2023, 3:14 PM IST

Updated : Apr 26, 2023, 8:45 PM IST

म

20:43 April 26

जानकारी देते सफीपुर सीओ ऋषि कांत शुक्ला.

15:08 April 26

सीएम आवास के सामने युवक ने खुद को लगाई आग, सफीपुर उन्नाव के बीजेपी विधायक पर लगाए गंभीर आरोप.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएम आवास के सामने युवक ने आत्मदाह करने का प्रयास किया है. सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने जब तक युवक को पकड़ा तब तक वह गंभीर तरह झुलस चुका था. आननफानन पुलिसकर्मियों ने उसे सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. राजधानी के गौतमपल्ली थानांतर्गत कालीदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास के सामने बुधवार दोपहर एक युवक ने अचानक खुद के ऊपर पेट्रोल डाल कर आग लगा ली. आत्मदाह का प्रयास करने से हड़कंप मच गया. सीएम आवास की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने दौड़ कर युवक पर लगी आग बुझाई और उसे सिविल अस्पताल पहुंचाया.

पुलिस के मुताबिक आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक का नाम आनंद मिश्र है. वह उन्नाव का रहने वाला है. आनंद मिश्रा ने सफीपुर उन्नाव के बीजेपी विधायक बंबा लाल दिवाकर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़ित ने अस्पताल जाते हुए बताया कि विधायक उनका और उनके पूरे परिवार का लगातार उत्पीड़न कर रहे हैं. जब इस बात की कहीं भी सुनवाई नहीं हुई तो उसने परेशान होकर मुख्यमंत्री आवास के सामने सुसाइड का प्रयास किया है. गौतमपल्ली इंस्पेक्टर सुधीर अवस्थी ने बताया कि युवक को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां डॉक्टरों ने बताया है कि अरविंद 60 प्रतिशत जल गया है, फिलहाल उसका इलाज किया जा रहा है.


विधायक को गोली मारने की दी थी धमकी

पुलिस के अनुसार कुछ दिन पहले आत्मदाह का प्रयास करने वाले आनंद ने उन्नाव के एसपी के सीयूजी नंबर पर कॉल कर सफीपुर विधायक बंबा लाल दिवाकर को गोली मारने की धमकी दी थी. उसने कहा था कि अप्रैल का महीना चल रहा है. जुलाई महीने में सफीपुर विधायक बंबालाल दिवाकर को गोली मारूंगा और ना मार पाया तो खुद को खत्म कर लूंगा. आनंद मिश्रा ने एसपी के फोन पर बताया था कि कुछ समय पहले उसके भाई पर कुल्हाड़ी से वार किया गया था. विधायक बंबा लाल के दबाव में माखी थाना पुलिस ने रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की थी. एसपी उन्नाव के पीआरओ ने जब आनंद से प्रार्थनापत्र देने को कहा तो वह भड़ककर बोला कि कितनी बार प्रार्थनापत्र दूं. माखी थाने की पुलिस सफीपुर विधायक के इशारे पर काम कर रही है. आनंद धमकी देता है, दम हो तो विधायक को बचा लेना. इसीलिए अपनी बात सोशल मीडिया पर डाली है, ताकि डिप्टी सीएम तक पहुंच सके.

आत्मदाह मामले में विधायक ने मीडिया से बनाई दूरी

उन्नाव के माखी थाना क्षेत्र में रहने वाले आनंद मिश्रा के आत्मदाह के मामले में विधायक बंबा लाल दिवाकर ने मीडिया से दूरी बना ली. वह किसी भी सवाल का जवाब देने से बच रहे हैं. विधायक ने मीडिया से मिलना तो दूर फोन तक उठाना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं.

जानकारी के अनुसार उन्नाव के माखी थाना क्षेत्र के गांव रनागढ़ी में रहने वाले आनंद मिश्रा ने बीती 24 अप्रैल को उन्नाव की सफीपुर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी से विधायक बंबा लाल दिवाकर को जान से मारने की धमकी दी थी. जिस पर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी थी. वहीं आनंद ने कहा था कि वह विधायक को गोली ना मार पाया तो वह खुद मर जाएगा. वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवक की लोकेशन जब निकलवाई तो उसकी लोकेशन दादरा नगर में मिली थी. जिस पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई थी. इसी बीच आज (बुधवार) सूचना मिली कि लखनऊ में आनंद ने आत्मदाह की कोशिश की है.

इस पूरे प्रकरण पर विधायक बंबा लाल दिवाकर मीडिया से दूरी बनाए हुए हैं. विधायक की चुप्पी कई सवाल खड़े कर रही है. वहीं आनंद ने आत्मदाह की वजह पूछे जाने पर विधायक पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सफीपुर सीओ ऋषि कांत शुक्ला ने बताया कि बीते 24 अप्रैल को सफीपुर विधायक को आनंद मिश्रा ने जान से मारने की धमकी दी थी. जिस पर पुलिस ने विधायक की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी थी. जांच में युवक की लोकेशन दादरा नगर निकली थी. पुलिस लगातार युवक को ट्रेस करने में जुटी हुई थी. इसी बीच सूचना मिली कि आनंद ने लखनऊ में आत्मदाह की कोशिश की है.

यह भी पढ़ें : बिहार के 'एटीएम बाबा' गिरोह ने उड़ाए थे एटीएम से लाखों रुपये, चार आरोपी गिरफ्तार, छह फरार

Last Updated : Apr 26, 2023, 8:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details