उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सामाजिक बुराइयों के खिलाफ इस शख्स ने शुरू की साइकिल यात्रा, अखिलेश यादव ने की प्रशंसा

By

Published : May 1, 2022, 10:37 PM IST

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मजदूर दिवस पर साइकिल यात्री भाऊ साहेब भंवर को प्रशंसा पत्र और सहायता प्रदान कर सम्मानित किया. अखिलेश ने कहा कि भाऊ साहेब सामाजिक बुराइयों जैसे नशा, दहेज, भ्रूण हत्या के खिलाफ जनता को जागरूक करने का महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं.

etv bharat
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से रविवार को जालनाबाद जनपद के हसनाबाद गांव के निवासी साइकिल यात्री भाऊ साहेब भंवर ने भेंट की. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मजदूर दिवस पर साइकिल यात्री भाऊ साहेब भंवर को प्रशंसा पत्र और सहायता प्रदान कर सम्मानित किया. साथ ही कहा कि भाऊ साहेब सामाजिक बुराइयों जैसे नशा, दहेज, भ्रूण हत्या के खिलाफ जनता को जागरूक करने का महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं. 1 मई 1993 औरंगाबाद, महाराष्ट्र से साइकिल यात्रा शुरू कर वह पूरे देश में राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने के लिए पिछले 29 वर्षों से लगातार साइकिल यात्रा कर रहे हैं. दुर्गम और पिछड़े क्षेत्रों में जाना उनके हौसले और लगन का उदाहरण है.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भेंट के बाद भाऊ साहेब भंवर ने कहा कि 1993 से साइकिल यात्रा कर रहा हूं, जिसकी शुरुआत औरंगाबाद से हुई थी. अब तक पूरे देश में साढ़े तीन लाख किलोमीटर साइकिल चला चुका हूं. उन्होंने कहा कि दहेज के कारण जब उनके किसी परिजन का विवाह नहीं हो सका तो उन्होंने इस घटना से आहत होकर इस कुप्रथा के खिलाफ जागरूकता फैलाने का संकल्प लिया. भाऊ साहेब के पास मोबाइल और बैंक अकाउंट भी नहीं है. उनके पास सम्पत्ति के नाम पर सिर्फ एक साइकिल है.

यह भी पढ़ें-सेवानिवृत कर्मियों की संविदा पर भर्ती का रास्ता साफ, नियम शर्तें तय

वहीं, भाऊ साहेब ने कहा कि अखिलेश यादव से मुलाकात कर उत्साहित और ऊर्जावान महसूस कर रहा हूं. समाजवादी पार्टी का चुनाव चिह्न साइकिल है. कहा कि अखिलेश यादव को साइकिल प्रिय है. दुनिया में सबसे ज्यादा लोग साइकिल ही पसंद करते है. यह स्वास्थ्य के लिए भी हितकर है. उन्होंने कहा कि साइकिल यात्रियों की सुविधा के लिये महानगरों में साइकिल ट्रैक समाजवादी सरकार की ही देन है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप


ABOUT THE AUTHOR

...view details