उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बड़े पैमाने पर अल्पसंख्यक अधिकार दिवस मनाएगी सरकार, लोगों को देगी यह सौगात

By

Published : Dec 16, 2020, 9:35 PM IST

योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री शुक्रवार को अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के मौके पर टर्म लोन व शैक्षिक लोन वितरण सहित विभागीय नवीन पोर्टल का शुभारंभ करेंगे. इसमें अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से लोगों को अवगत कराया जाएगा.

nand gopal nandi latest news
योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा 18 दिसंबर को पूरे प्रदेश में अल्पसंख्यक अधिकार दिवस कार्यक्रम का वृहद रूप से आयोजन किया जाएगा. योगी सरकार इस मौके पर उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक समाज को टर्म लोन, शैक्षिक लोन देने के साथ विभागीय नवीन पोर्टल की भी शुरुआत करेगी.

उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी‘ ने बुधवार को बताया कि अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के मौके पर अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम द्वारा टर्म लोन और शैक्षिक ऋण का वितरण तथा मुसाफिर खाने की बुकिंग ऑनलाइन किए जाने की विभागीय नवीन पोर्टल तथा मुस्लिम मुसाफिरखाने का मोबाइल ऐप और वेब पोर्टल का भी योजना भवन के वैचारिकी हाल में शुभारम्भ किया जाएगा.

योगी सरकार अल्पसंख्यक समाज के उत्थान के लिए कटिबद्ध
योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' ने बुधवार को मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने अल्पसंख्यकों को आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रभावी रणनीति अपनाई है, जिसके तहत अधिकाधिक संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details