उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रोजगार दिलाने के बहाने बच्चों को बेचने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 11 नाबालिगों को छुड़ाया

By

Published : Jun 9, 2023, 8:38 AM IST

एएचटीयू लखनऊ पुलिस और रेलवे चाइल्ड लाइन रेलवे के संयुक्त प्रयास से काम कराने के लिए 11 बच्चों को हरियाणा ले जा रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी बच्चों के अभिभावकों को पैसों का लालच देकर बच्चों को कंपनी और कारखाना संचालकों के पास भेजते थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : लखनऊ पुलिस ने बिहार के रहने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों को पुलिस चाइल्डलाइन की सूचना पर गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के कब्जे से 11 नाबालिग बच्चों का रेस्क्यू कर सकुशल बरामदगी की गई है. गिरफ्तार आरोपी गांव में रहने वाले भोले भाले गरीब मां-बाप को पैसों का लालच देकर नाबालिग बच्चों को खरीद कर दूसरे राज्यों ले जाकर काम कराते थे.

प्रभारी निरीक्षक एएचटीयू सोहेल अहमद ने बताया कि गुरुवार को चाइल्ड लाइन के जरिए सूचना दी गई कि दो लोग 11 नाबालिग बच्चों को ट्रेन आम्रपाली एक्सप्रेस की जनरल बोगी में बैठाकर हरियाणा लेकर जा रहे हैं. इसी जानकारी के आधार पर चाइल्डलाइन लखनऊ बचपन बचाओ रेलवे चाइल्ड लाइन रेलवे की टीम के साथ प्लेटफार्म पर दबिश दी गई. इस दौरान दो व्यक्ति 11 नाबालिग बच्चों के साथ दिखाई दिए. दोनों व्यक्तियों से पूछताछ की गई, लेकिन वह सही जानकारी नहीं दे पाए. इसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया. पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम दिलीप कुमार बिहार व शिवम कुमार बिहार बताए. दोनों ने बताया कि वे बच्चों को उनके गांव से लेकर नीलकंठ एचडी मल्ली हरियाणा मुर्गी फार्म और मकाई कारखाना में लेकर जा रहे हैं. इसके बाद 11 नाबालिग बच्चों को बरामद कर दोनों के खिलाफ राजकीय रेलवे पुलिस चारबाग लखनऊ पर मुकदमा दर्ज कराया गया.


आरपीएफ ऐशबाग एएचटीयू प्रभारी निरीक्षक सोहेल अहमद ने बताया कि चाइल्ड लाइन की सूचना पर रेलवे स्टेशन से दो व्यक्तियों को पकड़ा गया है. जिनके कब्जे से 11 नाबालिग बच्चों को बरामद किया गया है. पकड़े गए व्यक्ति नाबालिग बच्चों को काम कराने के लिए हरियाणा लिए जा रहे थे. दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. पुलिस आगे कार्रवाई में लगी हुई है.

यह भी पढ़ें : मणिपुर में लगातार दूसरे दिन भी सेना का तलाशी अभियान जारी, बरामद हुये 35 हथियार

ABOUT THE AUTHOR

...view details