उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पति को ढूंढने निकली थी महिला, मिल गई सौतन

By

Published : Jul 20, 2021, 1:36 PM IST

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर की रहने वाली एक महिला अपने पति को ढूंढते हुए झारखंड के गढ़वा पहुंची. यहां उसे पता चला कि उसके पति ने दूसरी शादी रचा ली है. पुलिस के साथ जब वो अपने पति के घर पहुंची तो, वहां पति तो नहीं मिला, लेकिन उसकी नई पत्नी जरूर मिल गई. महिला ने अपने पति के खिलाफ झारखंड के गढ़वा थाना में शिकायत दर्ज कराई है.

पति को ढूंढने निकली महिला
पति को ढूंढने निकली महिला

लखनऊ: यूपी के गाजीपुर की रहने वाली एक महिला ने अपने कथित डॉक्टर पति की पोल खोल दी. अपने पति को ढूंढने वह झारखंड के गढ़वा पहुंची तो उसके होश उड़ गए. गढ़वा पहुंची महिला को पता चला कि उसके पति ने कुछ दिन पहले ही एक शादी रचाई है. हालांकि उसका पति तो नहीं मिला, लेकिन नई नवेली पत्नी मिल गई. तब महिला ने बताया कि उसका पति लड़कियों को शादी का झांसा देकर उनकी इज्जत से खिलवाड़ करता है और फिर फरार हो जाता है. उसने अब तक तीन शादियां की हैं. हालांकि महिला ने अपने कथित डॉक्टर पति के खिलाफ गढ़वा थाना में शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ेंःकोडरमा के बंद खदान में मिले 4 शव, जानिए क्या कह रही है पुलिस

बनारस में हुआ था प्यार

बता दें कि यूपी के गाजीपुर की रहने वाली साधना तिवारी बनारस में पार्लर चलाती थी. उसके पार्लर के सामने यूपी के फैजाबाद का रहने वाला लक्ष्मीनारायण मिश्र हॉस्पिटल चलाता था. एक बार साधना बीमार हुई और सामने वाले हॉस्पिटल में इलाज कराने चली गयी. वहां डॉ लक्ष्मीनारायण से उसकी दोस्ती हो गई. डॉक्टर ने अपनी पत्नी की मौत हो जाने की झूठी बात कही. साधना के अनुसार वह डॉक्टर से प्यार करने लगी. उसे यह पता नहीं चल सका कि डॉक्टर उसके साथ प्यार का नाटक कर रहा है. दोनों ने मंदिर में शादी कर ली.

पति को ढूंढने निकली महिला

शादी के बाद शुरू हुआ यातनाओं का दौर

शादी के बाद साधना प्रेग्नेंट हुई तो डॉक्टर उसे तरह-तरह की यातनाएं देने लगा. इसी बीच उसने एक पुत्र को जन्म दिया. साधना को धीरे-धीरे अपने पति की सच्चाई का पता चलने लगा था. उसके पैरों तले जमीन खिसक गई, जब उसे पता चला कि उसके पति की पहली पत्नी जिंदा है. इसी बीच डॉक्टर उसे बनारस में छोड़कर भाग गया. कई शहरों में साधना अपने पति को ढूंढती रही. एक-दो बार दोनों आमने सामने भी हुए लेकिन डॉक्टर ने साधना के बच्चे को बाप का नाम देने से इनकार कर दिया. साधना ने फैजाबाद थाने में अपने पति के खिलाफ केस दर्ज कराया. इस तरह छह वर्ष गुजर गए. इसी बीच पता चला कि उसका पति गढ़वा में है.

साधना ने अपने पति की नई बीवी को बताई सच्चाई

साधना ने कहा कि वह जब गढ़वा पहुंची तो पता चला कि उसका पति गढ़देवी नर्सिंग होम में काम करता है. वह सीधे वहां पहुंची. वहां पता चला कि उसने तीन-चार दिन पूर्व एक और शादी कर ली है. वह अपने पति के गढ़वा स्थित आवास पर पहुंच गयी. वहां उसे घर के अंदर घुसने से रोक दिया गया. उसके बाद स्थानीय पुलिस पहुंची और घर खोलवाकर डॉक्टर की खोजबीन की, लेकिन वह नहीं मिला. घर में उसकी नई पत्नी थी. पुलिस ने उससे पूछताछ की. बाद में साधना ने भी उसे डॉक्टर की सच्चाई बताकर सतर्क रहने की नसीहत दी. साधना ने यह भी कहा कि उसके पति ने तीन-तीन शादियां की है. कई लड़कियों के इज्जत के साथ खिलवाड़ भी किया है.


वहीं पुलिस पदाधिकारी प्रवीण कुमार ने कहा कि घर में डॉक्टर की खोजबीन की गई, लेकिन वह नहीं मिला. पीड़ित महिला को महिला थाना में शिकायत करने की सलाह दी गयी है. साधना ने महिला थाना गढ़वा में भी इसकी शिकायत की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details