उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुंडे से लटकता मिला महिला का शव, पति समेत पर 5 पर हत्या का केस दर्ज

By

Published : Mar 28, 2022, 3:20 PM IST

राजधानी लखनऊ के ग्रामीण इलाके में एक महिला का शव उसके ससुराल में मिला है. घटना के बाद महिला के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.

महिला का शव मिला.
महिला का शव मिला.

लखनऊ : राजधानी के ग्रामीण इलाके में एक महिला का शव संदिग्ध परिस्थितियों में कुंडे से लटकता मिला. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया. वही, मौके पर पहुंची डॉग स्क्वायड, फोरेंसिक व फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट, टीम ने साक्ष्य संकलन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. महिला के पिता ने पति, सास, ननद सहित पांच लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.

के अतरौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत राजगढ़ गांव में अमित की पत्नी का शव फंदे से लटकता मिला है. डेढ़ वर्ष पहले अमित ने हरदोई जिले के कोइलीखेड़ा गांव निवासी शिवकुमार की बेटी उषा के साथ प्रेम विवाह किया था. शादी के बाद पति-पत्नी लखनऊ के राजगढ़ गांव में रह रहे थे. शिवकुमार की एक 4 माह की बेटी भी है. घटना के बाद महिला के पिता ने अपनने दामाद अमित, ननद सीमा, सास व दामाद के भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. महिला के परिजनों का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. उन्होंने अपनी बेटी के साथ मारपीट करने का भी आरोप लगाया है.

इसे पढ़ें- लखनऊ के एमपी-एमएलए कोर्ट पहुंचा मुख्तार अंसारी, शत्रु संपत्ति पर अवैध निर्माण का आरोप

एसओ रविन्द्र कुमार ने बताया कि मृतक महिला के पिता की तहरीर पर पति सहित पांच लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की असली वजह स्पष्ट होगी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details