उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नगर विकास मंत्री एके शर्मा बोले, निकाय चुनाव के लिए आरक्षण प्रक्रिया में लग सकता है वक्त

By

Published : Nov 6, 2022, 4:32 PM IST

नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने कहा निकाय चुनाव को लेकर तैयारियों अच्छे से की जा रही है. आरक्षण की प्रक्रिया में अभी थोड़ा समय लग रहा है.

नगर विकास मंत्री एके शर्मा
नगर विकास मंत्री एके शर्मा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव कराए जाने को लेकर नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव की तैयारी हमारे नियंत्रण में हैं. सभी तैयारियां अच्छे से की जा रही है. अभी आरक्षण की प्रक्रिया चल रही है. इसमें थोड़ा समय लग सकता है. स्थानीय स्तर पर हमारे जो सर्वे चल रहे हैं. सर्वे का डाटा आने में अभी कुछ समय लग रहा है.

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव दिसंबर महीने में प्रस्तावित है. उससे पहले मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान राज्य निर्वाचन आयोग के स्तर पर कराया जा रहा है. 18 नवंबर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किए जाने की तिथि निर्धारित की गई है.

यह बोले, नगर विकास मंत्री एके शर्मा.

वहीं, दूसरी तरफ राज्य सरकार के स्तर पर सभी जिलों से 4 नवंबर तक आरक्षण के प्रस्ताव मांगे गए थे. कई जिलों की तरफ से प्रस्ताव शासन को भेज दिए गए हैं. वहीं, कुछ जिलों में सर्वे कराने में समय लग रहा है. इसी को देखते हुए नगर विकास मंत्री ने आरक्षण की प्रक्रिया में थोड़ा समय लगने की बात कही है. संभव है कि यह सारा काम नवंबर के अंत तक होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी की गोला विधानसभा सीट पर खिला कमल, सपा को मात देकर 32 हजार वोटों से जीते अमन गिरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details