उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एमएलसी चुनाव को लेकर बोले सीएम योगी, मंदिर जाने से पहले भाजपा को दें वोट

By

Published : Mar 31, 2022, 9:17 PM IST

Updated : Mar 31, 2022, 10:34 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निकाय प्रतिनिधियों के साथ वीडियो काॅफ्रेंसिंग कर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने की अपील की.

etv bharat
एमएलसी चुनाव

लखनऊ:यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थानीय निकाय क्षेत्र के लिए उत्तर प्रदेश में होने वाले 36 सीटों के चुनाव को लेकर निकाय प्रतिनिधियों के साथ वीडियो काॅफ्रेंसिंग कर बातचीत की. सीएम योगी ने कहा कि जिस दिन चुनाव है, उस दिन चैत्र नवरात्रि की अष्टमी है. इसलिए जो भी मतदाता है, उनसे यह अनुरोध है कि वह मंदिर दर्शन करने से पहले ही भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को वोट दें.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 5 साल में निकाय प्रतिनिधि किसी भी राजनीतिक दल का हो, मगर भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उनके साथ कोई पक्षपात नहीं किया. ऐसे में जरूरी है कि एमएलसी के चुनाव में भी निकाय प्रतिनिधि भारतीय जनता पार्टी को ही वोट दें.

यह भी पढ़ें-होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों के संविदाकर्मियों को राहत, सेवा समाप्ति का आदेश खारिज

गौरतलब है कि 9 अप्रैल को प्रदेश में 36 एमएलसी पदों के लिए मतदान होगा. आमतौर से 2 जिलों को मिलाकर एक एमएलसी का चुनाव होना है. इस चुनाव में नगर पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य, बीडीसी, ग्राम प्रधान और अन्य निकाय प्रतिनिधि ही वोट डाल सकते हैं. इस दौरान बीजेपी के कई एमएलसी निर्विरोध ही निर्वाचित हो चुके हैं.

इन्हें मतदान के दिन केवल प्रमाण पत्र देने की औपचारिकता बाकी रह गई है. जिन सीटों पर चुनाव होने हैं, उनके लिए भारतीय जनता पार्टी प्रचार से लेकर वोटरों को अपने पक्ष में करने को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ रही हैवीडियो काॅफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक भी मौजूद रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Mar 31, 2022, 10:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details