उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Municipal elections in UP अप्रैल और मई में संभव, भाजपा ने शुरू की ये तैयारियां

By

Published : Feb 16, 2023, 6:20 PM IST

Updated : Feb 16, 2023, 8:32 PM IST

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव (Municipal elections in UP) की संभावित तारीखों को देखते हुए भाजपा ने अभी से बैठकें करके अपने चुनावी कील कांटे दुरुस्त करने शुरू कर दिए हैं. बताया जा रहा है कि सरकार की ओर से बनाए गए पिछड़ा वर्ग आयोग ने सर्वे का काम पूरा कर लिया है. ऐसे में अप्रैल और मई में निकाय चुनाव की संभावना व्यक्त की जा रही है.

म

लखनऊ : निकाय चुनाव को लेकर बनाया गया पिछड़ा वर्ग आयोग अपने सर्वे का काम को पूरा कर चुका है. निकाय चुनाव में पिछड़े वर्ग के आरक्षण को लेकर बहुत जल्द ही सरकार को रिपोर्ट पेश की जाएगी. ऐसे में माना जा रहा है कि अप्रैल और मई में निकाय चुनाव की संभावना है. इसी विषय पर अब फिर से भारतीय जनता पार्टी ने अपनी कमर कस ली है. इसको देखते हुए पार्टी ने महत्वपूर्ण बैठकों का सिलसिला शुरू कर दिया है.

यूपी में नगर निकाय चुनाव की तैयारी बैठक.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में गुरुवार को एक अहम बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष और क्षेत्रीय प्रभारियों को निकाय चुनाव के लिए एकजुट रहने की अपील की गई. इस बैठक में कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के साथ ही अलग-अलग अभियानों के जरिए जुड़ाव की अपील की गई. भारतीय जनता पार्टी ने निकाय चुनाव में 80 फ़ीसदी सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी किस तरह की रूटीन बैठकर करती रहती है. ताकि पदाधिकारियों को समय-समय पर चलने वाले अभियानों के लिए जोड़ा जा सके. उन्होंने बताया कि निकाय चुनाव एक अहम मुद्दा है. जिसको लेकर हम काम कर रहे हैं. इस बैठक में भाजपा के सभी क्षेत्रों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और महामंत्री और प्रभारी पदाधिकारी शामिल रहे. प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी के अलावा महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह भी मौजूद रहे.

यूपी में नगर निकाय चुनाव की तैयारी बैठक.


इधर, शासकीय सूत्रों का कहना है कि निकाय चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सरकार की ओर से बनाए गए पिछड़ा वर्ग आयोग ने अपने सर्वे का काम पूरा कर लिया है. आयोग आरक्षण संबंधित अपनी रिपोर्ट बहुत जल्द ही सरकार को उपलब्ध करा देगा. जिसके बाद में शासन स्तर पर आरक्षण टाइप हो जाएगा और चुनावों की घोषणा होगी. माना जा रहा है कि अप्रैल अंत से मई की शुरुआत में निकाय चुनाव हो जाएंगे. जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी अपनी तैयारियां कर रही है.

यह भी पढ़ें : Gorakhpur STF: पूर्व ब्लाक प्रमुख और उनके भाई की हत्या करने की फिराक में लगे शूटर को एसटीएफ ने दबोचा

Last Updated :Feb 16, 2023, 8:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details