उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के शिया पीजी कॉलेज, एपी सेन और खुनखुनजी में प्रवेश का मौका, जानिए अंतिम तारीख

By

Published : Aug 14, 2023, 5:22 PM IST

लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है, लेकिन अब यहां प्रवेश के मौके कम ही हैं. हालांकि राजधानी लखनऊ में पढ़ाई की इच्छा रखने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अभी कई डिग्री काॅलेजों में मौका है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी के प्रतिष्ठित डिग्री कॉलेजों में अभी भी प्रवेश के मौके हैं. विशेष तौर पर छात्राओं के लिए बने डिग्री कॉलेज में अभी तक सीटे भर नहीं पाई हैं. ऐसे में इन डिग्री कॉलेजों ने 31 अगस्त तक अपने आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया है. राजधानी के एपी सेन डिग्री कॉलेज में स्नातक व परा स्नातक की सीटें खाली हैं. इन सीटों को भरने के लिए अभी भी आवेदन के मौके कॉलेज की तरफ से दिए गए हैं.

लखनऊ के डिग्री काॅलेजों में प्रवेश का मौका.

एपी सेन डिग्री कॉलेज की प्राचार्य प्रोफेसर रचना श्रीवास्तव ने बताया कि कॉलेज की प्रवेश समिति की बैठक में यूजी व पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया को बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया गया है. अभी तक आवेदन की प्रक्रिया 14 अगस्त को समाप्त हो रही थी. कॉलेज में अभी बीए, बीकॉम, एमए हिंदी व एमए समाजशास्त्र विषयों में काफी सीटें खाली हैं. इन सीटों को भरने के लिए छात्राएं काॅलेज के काउंटर से ऑफलाइन मोड में प्रवेश फार्म प्राप्त कर सकती हैं.

लखनऊ के डिग्री काॅलेजों में प्रवेश का मौका.



खुनखुनजी पीजी कॉलेज की प्राचार्य प्रोफेसर अंशु केडिया ने बताया कि कॉलेज में बीए, बीकॉम और एमए एजुकेशन के पाठ्यक्रम संचालित हो रहे हैं. इन तीनों कोर्स में सीटें भरने के लिए आवेदन की प्रक्रिया 31 अगस्त तक बढ़ा दी गई है. छात्राएं प्रवेश के लिए किसी भी समय कॉलेज के हेल्प डेस्क पर आकर आवेदन प्राप्त प्राप्त कर सकती हैं. इसके अलावा नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला स्नाकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर अनुराधा तिवारी ने बताया कि कॉलेज में प्रवेश परीक्षा के आधार पर प्रवेश दिए गए हैं. मौजूदा समय में कॉलेज में बीए पाठ्यक्रम में कुछ सीटें खाली रह गई हैं. एसएमएस जिन छात्राओं ने कॉलेज की प्रवेश परीक्षा क्वालीफाई किया है. उन्होंने अभी तक मेरिट लिस्ट के आधार पर प्रवेश नहीं लिया है तो उनके पास प्रवेश का मौका है. ऐसे छात्र 20 अगस्त तक खाली सीटों पर प्रवेश ले सकती हैं.

यह भी पढ़ें : आरटीई के तहत प्रवेश न देने पर विद्यालयों पर गिरेगी गाज, शिक्षा निदेशक बेसिक ने लिखा पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details