उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

को-वैक्सीन ट्रायल का हिस्सा बनीं जुड़वा बहनें, पूरी तरह हैं स्वस्थ

By

Published : Jun 17, 2021, 10:55 PM IST

राजधानी लखनऊ में दो मासूम बहनें को-वैक्सीन ट्रायल का हिस्सा बनीं. टीका लगवाने के बाद वह दोनों सामान्य दिनचर्या में व्यस्त हैं.

वैक्सीन लगवाती बच्ची.
वैक्सीन लगवाती बच्ची.

लखनऊ: राजधानी में इन दिनों छोटे बच्चों पर को-वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है. इसी के तहत राजधानी में रहने वाली दो मासूम बहनें को-वैक्सीन ट्रायल का हिस्सा बनीं. वैक्सीन के ट्रायल के बाद दोनों बहनें पूरी तरह स्वस्थ हैं. टीका लगवाने के बाद वह दोनों सामान्य दिनचर्या में लगी रहीं और रोज की तरह खा-पीकर सो गईं.

बच्चियों के पिता डॉ. विपुल शाह ने बताया कि संक्रमण तेज होने के बाद परिवार के लोगों ने एक दूसरे से दूरी बना ली थी. बच्चे, दादा-दादी की गोद में बैठकर कहानियां सुना करते थे. जब बच्चों को ट्रायल शुरू होने की जानकारी मिली तो उन्होंने खुद कहा कि क्या वह टीका लगवाने के बाद पहले की तरह दादा-दादी की गोद में बैठ सकेंगे. उत्तर हां मिलने के बाद बच्चों ने टीका लगवा लिया. दोनों बच्चों को पहली डोज दी गई है, जिसका उन पर जरा भी प्रभाव नहीं पड़ा है.

को-वैक्सीन ट्रायल का हिस्सा बनीं जुड़वा बहनें


डॉक्टर विपुल शाह बताते हैं कि ट्रायल डोज का बच्चों के स्वास्थ्य पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. नियत तिथि पर उन्हें अगली डोज भी दी जाएगी. टीका लगवाकर दोनों बच्चे खुश नजर आ रहे हैं. दोनों बच्चियां जुड़वा है और दोनों साथ-साथ पढ़ती हैं. उनके व्यवहार भी आपस में मिलते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details