उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CM योगी के आदेश का असर, गोरखनाथ मंदिर में धीमी हुई लाउडस्‍पीकर की आवाज...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Apr 23, 2022, 12:55 PM IST

CM योगी के आदेश के बाद गोरखनाथ मंदिर में धीमी हुई लाउडस्‍पीकर की आवाज...प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या...राजस्थान में मंदिर तोड़ने पर मायावती ने कांग्रेस सरकार को घेरा...बदायूं में सपा के विरोध में मुस्लिमों का प्रदर्शन...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

Top 10 News 1 PM
Top 10 News 1 PM

  • CM योगी के आदेश का असर, गोरखनाथ मंदिर में धीमी हुई लाउडस्‍पीकर की आवाज

धार्मिक स्‍थलों व आयोजनों में लाउडस्‍पीकर की तेज आवाज को लेकर छिड़े विवाद के बीच मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के आदेश की सभी सराहना कर रहे हैं. उन्‍होंने आदेश दिया कि धार्मिक स्‍थलों और आयोजनों में लाउडस्‍पीकर की आवाज को इतना ही रखा जाए कि वो परिसर के बाहर न जाए.

  • नौकरी में सलेक्शन का पाकिस्तानी फैक्टर, यूजीसी और एआईसीटीई ने भारतीय छात्रों को दी चेतावनी

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission) (यूजीसी) और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) ने भारतीय विद्यार्थियों से शुक्रवार को अपील की कि वे पाकिस्तान के किसी कॉलेज या शैक्षणिक संस्थान में प्रवेश न लें, अन्यथा वे अपने देश में कोई नौकरी या उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए पात्र नहीं रहेंगे.

  • प्रयागराज: एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या, दिव्यांग के साथ दुष्कर्म की आशंका

संगम नगरी प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या कर दी गई. थरवई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर गांव में घर के अंदर घुसकर बदमाशों ने राजकुमार यादव समेत परिवार के 5 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी ऐसी घटना प्रयागराज से सामने आई थी.

  • राजस्थान में मंदिर तोड़ने पर मायावती ने कांग्रेस सरकार को घेरा, कहा- अतिक्रमण की आड़ में आशियाने उजाड़े जा रहे

राजस्थान सरकार ने सड़क चौड़ीकरण को लेकर एक मंदिर को तोड़ डाला है. यह मंदिर वर्षों पुराना बताया जा रहा है. ऐसे में घटना पर यूपी में भी सियासत गर्म हो गई है. बसपा प्रमुख मायावती ने मंदिर तोड़ने की घटना पर कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा इन कृत्यों से संविधान कमजोर हो रहा है.

  • बदायूं में सपा के विरोध में मुस्लिमों का प्रदर्शन, कहा- एक ही सिक्के के दो पहलू हैं BJP-SP

जिले के सैदपुर कस्बे में इन दिनों मुस्लिम समाज के लोग समाजवादी पार्टी से नाराज हैं. वहीं, शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने सपा के विरोध में प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि भाजपा और सपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.

  • एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय: 23 अप्रैल से शुरू होंगी लेफ्ट ओवर परीक्षाएं

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में छात्रों को एक और मौका मिलने जा रहा है. विश्वविद्यालय में विषम सेमेस्टर परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए छात्र अब परीक्षा दे सकेंगे. एकेटीयू में लेफ्ट ओवर परीक्षाएं 23 अप्रैल से शुरू होकर 12 मई तक चलेंगी.

  • धमाकों से दहला ऋषिकेश, एक के बाद एक 6 सिलेंडर हुए ब्लास्ट

तीर्थनगरीऋषिकेश के शिवाजी नगर स्थित गली नंबर 16 में एक टेंट हाउस स्टोरेज में अचानक आग लग गई. जिसके कारण स्टोर में रखे करीब 6 सिलेंडर एक के बाद ब्लास्ट हो गए. वहीं, इस घटना से आसपास के क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई.

  • सांसद नवनीत राणा मातोश्री के बाहर 'हनुमान चालीसा' पाठ करने पर अड़ीं, शिवसैनिकों का हंगामा

महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने सीएम उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने की घोषणा की थी. लेकिन इससे पहले ही शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में नवनीत राणा के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

  • भूमाफिया, बाहुबलियों के बाद अब शिक्षा माफियाओं पर कसेगा शिकंजा, गैंगस्टर एक्ट के तहत होगी कार्रवाई

प्रयागराज में भूमाफिया, बाहुबलियों के बाद अब शिक्षा माफियाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है. गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस आरोपियों की संपत्तियों का ब्यौरा बनाकर डीएम को रिपोर्ट भेज रही है. वहीं, डीएम से निर्देश मिलने के बाद शिक्षा माफिया के खिलाफ कुर्की व अन्य कार्रवाई की जाएगी.

  • CNG 3, PNG 2 रुपये हुई महंगी, आगरा में 51 हजार परिवारों पर पड़ी महंगाई की दोहरी मार

ताजनगरी में 51 हजार परिवार और 45 हजार वाहन स्वामियों पर पीएनजी और सीएनजी के दाम बढ़ने से महंगाई की मार पड़ी है. शनिवार सुबह 6 बजे से सीएनजी पर तीन रुपये और पीएनजी पर दो रुपये बढ़ गए. 22 दिन बाद सीएनजी और पीएनजी की दर में इजाफा होने से अब खाना पकाना और घूमना महंगा हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details