उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखनाथ मंदिर और ताजमहल पर आतंकी हमले की आशंका से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Apr 22, 2022, 7:04 AM IST

गोरखनाथ मंदिर और ताजमहल पर आतंकी हमले की आशंका से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट...जम्मू में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान शहीद, 4 घायल...यूपी एक खोज: रामपुर में 125 साल से रज़ा लाइब्रेरी को रौशन करने वाले बल्बों का राज़?...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

Top 10 New 7 AM
Top 10 New 7 AM

  • गोरखनाथ मंदिर और ताजमहल पर आतंकी हमले की आशंका से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, DDU जंक्शन पर चला सघन चेकिंग अभियान

गोरखपुर में आतंकी मुर्तजा की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में हुई हिंसा को देखते हुए यूपी पुलिस अलर्ट है. इंटेलिजेंस एजेंसियों की तरफ गोरखनाथ मंदिर और ताज महल पर आतंकी हमले के इनपुट के प्रदेश भर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई. इसी क्रम में गुरुवार की रात डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम द्वारा चेकिंग अभियान चलाया गया.

  • जम्मू में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान शहीद, 4 घायल

जम्मू में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया जबकि 4 अन्य घायल हो गये. पुलिस सूत्रों के अनुसार जम्मू के बाहरी इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ जारी है. सुरक्षा बल घेराबंदी कर आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं. विस्तृत जानकारी की प्रतिक्षा है.

  • FBI की तरह बनेगी ATS, यूपी पुलिस में बड़ा बदलाव होगा

यूपी पुलिस में बदलाव होंगे. साथ ही FBI और होमलैंड की तरह ATS को बनाया जाएगा. इसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग की समीक्षा बैठक की. उन्होंने यूपी एटीएस को विदेशी एजेंसी से ट्रेनिंग दिलाने पर जोर दिया.

  • यूपी एक खोज: रामपुर में 125 साल से रज़ा लाइब्रेरी को रौशन करने वाले बल्बों का राज़?

आज जब हर कुछ दिनों में आपके घरों के बल्ब फ्यूज़ हो जाते हैं, तब सौ साल से भी ज़्यादा वक्त से अगर कोई बल्ब लगातार रोशनी बिखेर रहे हों तो यकीनन आप उस समय के मैन्युफैक्चरर्स की दाद देंगे. लेकिन ऐसा क्या खास था उस समय के इन बल्बों में जो बिना बुझे लगातार काम किए जा रहे हैं. क्या ऐसा मुमकिन है?

  • मौलाना तौकीर रजा का भड़काऊ बयान, कहाः जिस दिन मुसलमान सड़क पर आ गया तो होगा 'महाभारत'

बरेली में आईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि हालात को खराब बताते हुए एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की धृतराष्ट्र से तुलना की.

  • पत्नी पर जुल्म करता था हिस्ट्रीशीटर, नाबालिग बेटी ने मां और दोस्तों के साथ मिलकर मार डाला

बाराबंकी जिले में अपने पिता की बर्बरता से तंग आकर नाबालिग बेटी ने मां के साथ मिलकर पिता की हत्या कर दी. वारदात के बाद मां बेटी ने शव को ठिकाने की योजना बनाई, लेकिन सफल नहीं हुईं.

  • महिलाओं को अन्याय के खिलाफ उठानी होगी आवाजः न्यायमूर्ति सुनीता अग्रवाल

इलाहाबाद हाई कोर्ट की न्यायमूर्ति सुनीता अग्रवाल ने कहा कि महिलाओं को किसी भी तरह के अन्याय पर अपनी आवाज उठानी होगी. उन्होंने कहा कि विशाखा प्रक्रम की अध्यक्ष होने के नाते उन्होंने महिलाओं की समस्याओं को सुधारने के लिए हाई कोर्ट में शिकायत पेटिका एवं कई जन तकनीकी की शुरुआत की है.

  • जिग्नेश मेवानी तीन दिनों की पुलिस हिरासत में, असम पुलिस ने किया था गिरफ्तार

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी (Gujarat MLA Jignesh Mevani) को असम पुलिस गिरफ्तार कर कोकराझार ले गई. स्थानीय कोर्ट ने उन्हें तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई.

  • IPL 2022: धोनी ने मुंबई की उम्मीदों पर फेरा पानी, आखिरी गेंद पर चौका लगाकर चेन्नई को दिलाई जीत

चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को आखिरी गेंद (CSK beat MI) पर हरा दिया. महेंद्र सिंह धोनी की छोटी लेकिन धमाकेदार पारी की बदौलत चेन्नई ने आखिरी गेंद पर मैच अपने नाम कर लिया. चेन्नई 156 रन के टारगेट का पीछा कर रही थी, मैच कभी चेन्नई को बढ़त मिलती तो कभी मुंबई का पलड़ा भारी हो जाता.

  • एशियाई कुश्ती: सरिता मोर और सुषमा शौकीन ने भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता

भारत को मंगोलिया में चल रही एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप में अब तक गोल्ड मेडल नहीं मिला है. गुरुवार को पिछली बार की चैम्पियन सरिता मोर ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल रहीं. जबकि सुषमा शौकीन ने भी कांसे का तमला हासिल किया. भारत ने अब तक चैंपियनशिप में सात कांस्य पदक जीते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details