उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, जानिए आज का मौसम

By

Published : Oct 23, 2021, 6:35 AM IST

उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला धीरे-धीरे थमने लगा है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में शनिवार को मौसम साफ रहेगा.

मौसम.
मौसम.

लखनऊ:बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव का क्षेत्रफल का असर धीरे-धीरे समाप्त होने के बाद उत्तर प्रदेश में भी बारिश का सिलसिला थम गया है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में शनिवार को मौसम साफ रहेगा.

पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बादल आसमान पर डेरा जमाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस गिरावट दर्ज की गई है. 23 व 24 अक्टूबर को फिर से उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आइसोलेटेड स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है.

शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस कम है. वहीं न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से 4.4 डिग्री सेल्सियस अधिक है.

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार शनिवार को राजधानी लखनऊ में मौसम साफ रहेगा. सुबह-शाम ठंडी हवा चलने के साथ ही दिन में तेज धूप खिलेगी. अधिकतम तापमान 32 व न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

मौसम वैज्ञानिक डॉ. ज्योति गुप्ता ने बताया कि शनिवार को उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में मौसम साफ रहने की संभावना है. आने वाले दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान मैं धीरे-धीरे गिरावट दर्ज की जाएगी और मौसम ठंडा की तरफ बढ़ेगा.

इसे भी पढे़ं -UP Weather Update: प्रदेश में मौसम रहेगा साफ, कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना

ABOUT THE AUTHOR

...view details