उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मौसम का बिगड़ा मजाज: यूपी के इन जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश

By

Published : Jul 22, 2021, 6:39 AM IST

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में 24 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है. भीषण बारिश होने से प्रदेश वासियों को गर्मी से निजात मिलेगी. वहीं, तराई वाले क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात बनने की संभावना है.

अलर्ट.
अलर्ट.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में मानसून लगातार सक्रिय है. मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक आने वाले 3 दिनों तक कहीं मध्यम तो कहीं भारी बारिश जारी रहेगी. इसके बाद बारिश में कुछ कमी आएगी. मौसम वैज्ञानिक ने तराई वाले क्षेत्रों में अधिक बारिश होने के कारण बाढ़ जैसे हालात बनने की चेतावनी दी है. वहीं, लगातार बारिश होने से प्रदेश वासियों को भीषण गर्मी से निजात मिली है. अधिकतम व न्यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस की कमी देखने को मिल रही है.

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राजधानी में गुरुवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कहीं-कहीं बारिश के साथ बिजली कड़कने के आसार है. प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में आज दिन में कहीं मध्यम तो कहीं भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है.

राजधानी में पिछले 3 दिनों से हो रही बारिश से लखनऊवासियों को गर्मी से निजात मिलने के साथ ही किसानों को भी काफी राहत मिली है. वहीं, कुछ इलाकों में सड़कों व गलियों में पानी भर जाने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

इन जिलों में औरेंज अलर्ट
मौसम विज्ञान विभाग ने कन्नौज, उन्नाव, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, हरदोई उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश के साथ 87 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का चेतावनी जारी की है.

इन जिलों में जारी किया येलो अलर्ट
हापुड़, बुलंदशहर, गाजियाबाद, अलीगढ़, आगरा, हाथरस, गौतम बुध नगर, गोरखपुर, कुशीनगर, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, महाराजगंज, मिर्जापुर, मैनपुरी, बरेली, बदायूं, लखनऊ, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, सोनभद्र,, श्रावस्ती, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, औरैया , कानपुर देहात, जौनपुर, बांदा, कानपुर नगर, संत रविदास नगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, बस्ती, संत कबीर नगर, फिरोजाबाद, वाराणसी व उसके आसपास के बारिश के साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है.

इसे भी पढे़ं-बारिश से पूर्व नगर निगम अलर्ट, जलभराव वाले क्षेत्रों में किए इंतजाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details