उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शिया पीजी कॉलेज में शिक्षक के साथ मारपीट, ये अल्टीमेटम जारी

By

Published : Aug 7, 2022, 1:50 PM IST

लखनऊ के शिया पीजी कॉलेज में परीक्षा दे रहे छात्र ने कक्ष निरीक्षक के साथ मारपीट और बदतमीजी की. लखनऊ विश्वविद्यालय सहयुक्त महाविद्यालय शिक्षक संघ ने तत्काल छात्र के निष्कासन की मांग उठाई है.

etv bharat
शिया पीजी कॉलेज

लखनऊ:राजधानी के शिया पीजी कॉलेज में परीक्षा दे रहे एक छात्र पर कक्ष निरीक्षक के साथ मारपीट और बदतमीजी करने के आरोप लगाए गए हैं. उसके खिलाफ मद्देगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. उधर, लखनऊ विश्वविद्यालय सहयुक्त महाविद्यालय शिक्षक संघ ने तत्काल छात्र के निष्कासन के साथ उसकी गिरफ्तारी की मांग की गई है. साथ ही कहा है कि अगर मामले में कार्रवाई नहीं की जाती है तो वह आंदोलन को बाध्य होंगे.

लुआक्टा के अध्यक्ष डॉ मनोज पाण्डेय और महामंत्री डॉ. अंशु केडिया ने बताया कि शिया पीजी महाविद्यालय, लखनऊ में शनिवार को राष्ट्र गौरव की द्वितीय पाली की परीक्षा में बीए द्वितीय वर्ष 4 सेमेस्टर के छात्र राहुल तिवारी नकल कर रहा था. इस दौरान टोके जाने पर छात्र ने विधि विभाग के सहायक अध्यापक डॉ. धर्मेंद्र कुमार को नकल करने से मना करने पर गाली गलौज की करने के अलावा उसके साथ मारपीट की, जिससे उन्हे शारीरिक चोंटे भी आई. इतना ही नहीं छात्र ने शिक्षक को जान से मारने की धमकी भी दी है.

यह भी पढ़ें- लखनऊ: गैंगस्टर में निरुद्ध मुल्जिम के साथ अप्राकृतिक दुराचार मामला

लुआक्टा अध्यक्ष डॉ. मनोज पाण्डेय ने बताया कि इस घटना से शिक्षक संघ में रोष है. उन्होंने घटना की निंदा करते हुए तत्काल प्राथमिकी दर्ज कराने और छात्र को गिरफ्तार करने के साथही निष्कासन की मांग की. लुआक्टा द्वारा स्पष्ट कर दिया गया कि यदि तीन दिन के अंदर कार्रवाई नहीं कि गई तो वह आंदोलन को बाध्य होंगे. संगठन अध्यक्ष मनोज पाण्डेय ने बताया कि आंदोलन की रणनीति रविवार को लुआक्टा कार्यकारणी की बैठक में तय की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details