उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाजपा 30 मई से शुरू करेगी महासंपर्क अभियान, एक महीने तक चलने वाले इस अभियान में जानिए क्या-क्या होगा

By

Published : May 19, 2023, 9:24 PM IST

लखनऊ के बीकेटी स्थित स्कूल में बीजेपी की क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में प्रदेश महामंत्री धर्मपाल सिंह, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा सहित कई पदाधिकारी शामिल हुए. इस दौरान डॉ. स्वामी प्रसाद मुखर्जी व दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर दीप प्रज्ज्वलित किया गया.

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक
उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बोले.

लखनऊ: राजधानी के बीकेटी स्थित एक स्कूल में शुक्रवार को बीजेपी की क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठक का आयोजन हुआ. इस दौरान बैठक में प्रदेश महामंत्री धर्मपाल सिंह, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा सहित कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे. कार्यक्रम की शुरुआत सभी संगठन के पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय गान से शुरू की. इस दौरान डिप्टी सीएम और पूर्व डिप्टी सीएम के साथ संगठन के पदाधिकारियों ने डॉ. स्वामी प्रसाद मुखर्जी व दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर दीप प्रज्ज्वलित किया.

वहीं, क्षेत्रीय कार्य समिति की बैठक के दौरान के प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के गरीब कल्याण को समर्पित 9 वर्ष पूर्ण हो रहे हैं. इन 9 वर्षों में भारतीय संस्कृति का पुनरूरोत्थान भी हुआ और वैभवशाली राष्ट्र निर्माण की मजबूत नींव भी तैयार हुई. गरीब के लिए पक्का घर, शुद्ध पेयजल और राशन की उपलब्धता सुनिश्चित हुई. वहीं किसान के लिए सम्मान निधि की भी व्यवस्था की गई. देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई. विश्व ने भारत की शक्ति को भी स्वीकार किया. भ्रष्टाचार पर लगाम और प्रत्येक व्यक्ति को सुरक्षा और सम्मान की प्रतिबद्धता से 9 वर्ष में स्वाभिमान तथा आत्मनिर्भरता के संकल्प के साथ राष्ट्र आगे बढ़ा है.

प्रदेश महामंत्री ने कहा कि इन गौरवशाली उपलब्धियों के साथ पार्टी जन-जन तक मोदी के संदेश को पहुंचना है. प्रदेश महामंत्री ने निकाय चुनाव में भाजपा के पक्ष में ऐतिहासिक परिणामों के लिए प्रदेश की जनता तथा कर्तव्यनिष्ठ व परिश्रमी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करते हुए आभार व्यक्त किया. धर्मपाल सिंह ने कहा कि महासंपर्क अभियान के तहत 30 मई से 30 जून तक विभिन्न कार्यक्रमों व अभियानों के माध्यम से सरकार की योजनाओं के साथ प्रत्येक नागरिक से संपर्क व संवाद करना है. उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता अनुशासन और परिश्रम का पर्याय हैं. प्रत्येक दायित्व को सफलता के साथ सम्पन्न करने में दक्ष हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी का प्रत्येक पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि तथा कार्यकर्ता महासंपर्क अभियान से जुड़ना है. उन्होंने कहा कि अभियान के तहत लोकसभा स्तर पर जनसभाओ का आयोजन होगा. साथ ही प्रबुद्ध और व्यापारियों के साथ सम्मेलन भी आयोजित किये जायेंगे.

प्रदेश महामंत्री ने कहा कि बैठक के माध्यम से सांसद, विधायक, राष्ट्रीय पदाधिकारी, पूर्व पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी से लेकर मंडल स्तर के पदाधिकारी बैठक करेंगे. उन्होंने कहा कि मोर्चो के संयुक्त सम्मेलन भी आयोजित किये जाएगें. महासंपर्क अभियान के तहत विधानसभा स्तर पर केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों का सम्मेलन भी आयोजित किये जायेगा.

प्रदेश महामंत्री ने कहा कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रत्येक शक्ति केंद्र पर योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. इसके साथ ही बूथ स्तर पर महासंपर्क अभियान के तहत जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ नेता तथा कार्यकर्ता केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों का पत्रक घर-घर पहुंचायेंगे. धर्मपाल सिंह ने कहा कि आगामी 23 जून को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल माध्यम से होने वाले संबोधन को पार्टी के पदाधिकारी, नेता तथा कार्यकर्ता क्षेत्रीय जनता के साथ बूथ स्तर पर सुनेंगे.

प्रदेश महामंत्री ने कहा कि महासंपर्क अभियान की सफलता के लिए पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता को जुटकर कार्य करना है. उन्होंने कहा कि महासंपर्क अभियान की योजना तथा योजना के क्रियान्वयन का पूरा ब्लू पिंट तैयार करना है. इसके लिए प्रत्येक जिले में 20 और 21 मई को जिला कार्यसमिति तथा 22, 23 और 24 मई को मंडल की कार्यसमिति की बैठक का आयोजन करके प्रत्येक कार्यकर्ता तक अभियान की पूरी जानकारी पहुंचाना है.

वहीं प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आर्थिक व सामरिक रूप से मजबूत हुआ है. केन्द्र सरकार की योजनाओं से गरीबों की आर्थिक व सामाजिक स्थिति सुदृढ़ हुई है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में सबको शिक्षा, सबको सुरक्षा, सबको चिकित्सा के लिए आधारभूत काम हुआ है. महासंपर्क अभियान के तहत प्रत्येक घर तक हमें केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के साथ पहुंचना है. बैठक में पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री अमर पाल मौर्य, अनूप गुप्ता तथा क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा सहित अवध क्षेत्र सेे सांसद, विधायक, मंत्री, प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी सम्मिलित हुए.


यह भी पढ़ें- हज यात्रा से पहले मंत्री दानिश आजाद ने दिया ब्योरा, कहा-सभी तैयारियां पूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details