उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना: लखनऊ में रविवार को लगेंगे विशेष टीकाकरण कैंप, डीएम ने दिए यह निर्देश

By

Published : Jan 8, 2022, 3:51 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डीएम अभिषेक प्रकाश ने शहर के अलग-अलग स्कूलों में चल रहे टीकाकरण कार्यक्रम का जायजा लिया. वह अचानक कैथ्रेडल स्कूल, सेंट फ्रांसिस कॉलेज, ला मार्टिनियर कॉलेज समेत दूसरे कॉलेजों में चल रहे टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचे. जहां जिलाधिकारी ने टीकाकरण कराने आए बच्चों से बातचीत भी की और उनका उत्साहवर्धन भी किया.

etv bharat
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने किया निरीक्षण.

लखनऊ: राजधानी में टीकाकरण को रफ्तार देने के लिए रविवार को विशेष कैंप लगाए जाएंगे. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने जनपदवासियों से इसको लेकर अपील की है. डीएम अभिषेक प्रकाश ने अपील करते हुए कहा है कि जिन लोगो ने अभी तक टीकाकरण नहीं कराया है, कल यानी रविवार को अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण कराएं. बच्चों को और खुद को कोरोना का टीका लगवाकर सुरक्षित करें.

इसके पहले डीएम ने शहर के अलग-अलग स्कूलों में चल रहे टीकाकरण कार्यक्रम का जायजा लिया. वह अचानक कैथ्रेडल स्कूल, सेंट फ्रांसिस कॉलेज, ला मार्टिनियर कॉलेज समेत दूसरे कॉलेजों में चल रहे टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचे. जहां जिलाधिकारी ने टीकाकरण कराने आए बच्चों से बातचीत भी की और उनका उत्साहवर्धन भी किया. बच्चों ने बताया कि उनको टीकाकरण कराने में कोई समस्या नहीं हुई. उन्होंने बताया कि शनिवार को जनपद में लगभग 216 केंद्रो और 141 स्कूलों सहित कुल 357 केंद्रो पर टीकाकरण कराया जा रहा है.

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने किया निरीक्षण.
बता दें, राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है. जिसे लेकर जिला प्रशासन से लेकर सरकार तक बेहद संवेदनशील है. जिला अधिकारी की ओर से निर्देश जारी कर नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाए जाने की घोषणा कर दी गई है. इसके अलावा मास्क के बिना घूमने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है. दुकानदारों को हिदायत दी गई है कि वह बिना मास्क के किसी को सामान ना दें. इसके अलावा स्विमिंग पूल, वाटर पार्क और जिम पर रोक लगा दी गई है.
जिलाधिकारी ने यह निर्देश दिए-
  • किसी को भी वैक्सीनेशन के सम्बंध में कोई भी असुविधा न होने पाए.
  • सभी टीकाकरण केंद्रों पर पेयजल, बैठने की व्यवस्था और खुले स्थानों पर टेंट आदि लगाकर शेड की व्यवस्था कराना सुनिश्चित कराया जाए.
  • पोर्टेबल मशीनों द्वारा निरन्तर सेनेटाइजेशन किया जाए, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details