उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिला डॉक्टरों से ठगी करने वाला ठग गिरफ्तार, जानें कैसे फंसाता था अपने जाल में..

By

Published : Jan 5, 2022, 10:58 PM IST

साउथ दिल्ली के हौज खास थाने की पुलिस टीम ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो नीट पीजी में सीट दिलाने के नाम पर महिलाओं के साथ ठगी करता था. आरोपी एक दर्जन से अधिक महिला डॉक्टरों को अपना शिकार बना चुका है.

महिलाओं के साथ ठगी करने वाला गिरफ्तार
महिलाओं के साथ ठगी करने वाला गिरफ्तार

नई दिल्ली : साउथ दिल्ली के हौज खास थाने की पुलिस टीम ने नीट पीजी में सीट दिलाने के नाम पर महिलाओं से ठगी करने वाले ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी एक दर्जन से अधिक महिला डॉक्टरों को शिकार बना चुका है. बताया जा रहा है कि आरोपी 12वीं फेल है और साल 2010 में गुरुग्राम के एक कॉल सेंटर में नौकरी करता था. आरोपी ने एम्स में पीजी सीट दिलाने के नाम पर डॉक्टरों के नाम से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर महिला डॉक्टरों के साथ ठगी करता था. आरोपी की पहचान साहदुजम्मन रूप में की गई है. वह उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला है.


मामले में साउथ दिल्ली की डीसीपी बेनिता मेरी जेकर ने बताया कि 21 दिसंबर को पीड़ित ने थाना हौज खास में शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें बताया गया कि अंशु नाम के एक व्यक्ति ने खुद को एम्स अस्पताल में डॉक्टर के रूप में पेश किया और रुपये के लिए धोखा दिया. उसने एम्स दिल्ली में पीजी सीट दिलाने की मदद करने के लिए बहाने छह लाख रुपये की ठगी की. इसके बाद फोन कॉल भी उठाना बंद कर दिया. मामला दर्ज होने के बाद एसीपी ने हौज खास थाने की एसएचओ शिवानी सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया, जिसमें इंस्पेक्टर रोहित, एसआई वरुण, पीएसआई दीपक, पीएसआई धर्म सिंह, हेड कांस्टेबल अमीश व विपिन को शामिल किया गया.


यह भी पढ़ें-जमीन के फर्जी कागजात के जरिए ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार


छानबीन के दौरान पुलिस ने बैंक के लेन-देन की जांच की. पुलिस की जांच में पता चला कि खाता ग्राम कूटेसरा मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश के निवासी शाहदुजुम्मन के नाम पर है. तकनीकी निगरानी की मदद से उसके घर पर छापा मारा गया और गिरफ्तार कर लिया गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details