उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादनगर श्मशान घाट हादसा: SIT ने दर्ज किया मुकदमा

By

Published : Jan 13, 2021, 12:01 AM IST

यूपी के गाजियाबाद जिले के मुरादनगर स्थित श्मशान घाट हादसे में एसआईटी ने नए सिरे से राजधानी लखनऊ में एफआईआर दर्ज की है. बता दें कि इस हादसे में 25 लोगों की जान चली गई और 17 लोग घायल हो गए थे.

मुरादनगर श्मशान घाट हादसा
मुरादनगर श्मशान घाट हादसा

लखनऊ: गाजियाबाद जिले के मुरादनगर में श्मशान घाट की छत गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था. एसआईटी मौके पर घटना की जांच-पड़ताल कर रही है. मुरादनगर थाने में हादसे में दोषी राज्य कर्मचारी और अधिकारियों के खिलाफ पहले ही एफआईआर दर्ज की जा चुकी है.

वहीं मंगलवार को एसआईटी की टीम ने लखनऊ में नए सिरे से एफआईआर दर्ज की है. वहीं मुकदमा दर्ज करने के बाद जल्द ही एसआईटी की टीम मुरादनगर जाएगी, जिससे आगे की जांच पड़ताल की जा सके. पीडब्ल्यूडी के किन इंजीनियर और अधिकारियों ने श्मशान घाट की छत की गुणवत्ता की जांच रिपोर्ट दी थी, इसकी भी एसआईटी जांच करेगी.

बता दें कि गाजियाबाद जिले के मुरादनगर के ऊखलारसी गांव में श्मशान घाट की छत गिरने से बड़ा हादसा हुआ था, जिसमें 25 लोगों की जान चली गई और 17 लोग घायल हो गए थे. इस हादसे में अधिशासी अधिकारी निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष कुमार, निर्माण ठेकेदार अजय त्यागी नामजद हैं. सभी को गिरफ्तार किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details