उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मेदांता में भर्ती, हालत स्थिर

By

Published : Nov 5, 2022, 6:58 PM IST

मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) की हालत स्थिर एवं संतोषजनक है. उन्हें अभी क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों और यूरोलॉजी की टीम की कड़ी निगरानी में रखा गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) को शनिवार को क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में अयोध्या से मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती कराया गया है. डाॅक्टरों के मुताबिक, इंफेक्शन होने और सामान्य कमजोरी की वजह से भर्ती कराया गया है. तबियत संतोषजनक है.


मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) की हालत स्थिर एवं संतोषजनक है. उन्हें अभी क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों और यूरोलॉजी की टीम की कड़ी निगरानी में रखा गया है. बता दें कि राममंदिर आंदोलन में जिन प्रमुख संतों ने अयोध्या में कोर्ट से लेकर सड़क तक संघर्ष किया था, उनमें दिगंबर अखाड़ा के महंत परमहंस रामचंद्र दास के बाद मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास हैं. जन्मभूमि को मुक्त कराने के लिए जन-जागरण के लिए सीतामढ़ी से अयोध्या पहुंची राम-जानकी रथ यात्रा मणिराम दास छावनी में ही रूकी थी. परमहंस कोर्ट में सक्रिय थे तो नृत्यगोपाल आंदोलन के संतों-महंतों व कारसवेकों के लिए साधन-सुविधाएं रात दिन उपलब्ध कराते थे.

यह भी पढ़ें : लेवाना अग्निकांड में बहाल अधिकारी दोबारा निलंबित, यूपीपीसीएल चेयरमैन ने की कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details